Friday, 19 July 2024

Abhishek Birthday Special: आशा-निराशा में झूलता रहा फिल्मी करियर, असली पॉपुलैरिटी ओटीटी से मिली

Abhishek Birthday Special: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन 5 फरवारी को अपना 48 वां जन्मदिन मना…

Abhishek Birthday Special: आशा-निराशा में झूलता रहा फिल्मी करियर, असली पॉपुलैरिटी ओटीटी से मिली

Abhishek Birthday Special: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन 5 फरवारी को अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने फिल्मी जगत में अपना  24 साल का सफर पूरा कर लिया है । हालांकि अभिषेक बच्चन को अपने पिता की तरह महानायक का खिताब तो नहीं मिल सका, लेकिन इंडस्ट्री में इन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।

‘रिफ्यूजी’ से की थी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की शुरूआत साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी। जिससे दर्शकों को बेहद उम्मीद थी हालांकि फिल्म कुछ खास नहीं चली। अभिषेक की पहली फिल्म सिनेमाघरों में अपना रंग नहीं बिखेर सकी और सुपर फ्लॉप गई।

अभिषेक की फ्लॉप फिल्में

‘रिफ्यूजी’ के बाद से अभिषेक बच्चन के हाथ लगातार निराशा ही लगी। कुछ सालों तक उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होती रही। यदि बात करें उनकी फ्लॉप फिल्मों की तो तेरा जादू चल गया, ढाई अक्षर प्रेम के, बस इतना सा ख्वाब है, हां मैंने भी प्यार किया, शरारत, मैं प्रेम की दीवानी, ‘एलओसी- कारगिल’ जैसी फिल्में भी शामिल है।

‘धूम’ से मिली थी पहली सफलता

अभिषेक बच्चन के करियर की शुरूआत इतनी अच्छी नहीं हो सकी लेकिन करियर के चार साल बाद यानि 2004 उनके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया था। जिसमें उन्होंने अपने करियर की पहली फिल्म में सफलता हासिल की थी। दरअसल साल 2004 में सिनेमाघरों में आई फिल्म ‘धूम’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त तहलका मचाया था जिससे पहली बार अभिषेक के हाथ भारी सफलता लगी थी। ‘धूम’ में अभिषेक के साथ जॉन अब्राहम, उदय चोपड़ा, बिपाशा बसु, एशा देओल भी अहम रोल में थे।

अभिषेक बच्चन की ये फिल्में रही हिट

‘धूम’ के बाद  से अभिषेक बच्चन की किस्मत लगातार उनका साथ देने लगी और वो अपनी पूरी मेहनत और लगन से फिल्मों में अपना किरदार निभाने लगे। ‘धूम’ के बाद जिन्दगी ने अभिषेक  को अपना करियर संभालने का मौका दिया जिसमें इन्होंने भी हार नहीं मानी और लगातार काम करते रहे। जिसके बाद अभिषेक ने एक के बाद एक लगातर हिट फिल्में बंटी और बबली, सरकार, दस, ब्लफमास्टर, कभी अलविदा ना कहना, धूम 2, गुरु, सरकार राज, दोस्ताना, पा, बोल बच्चन, धूम 3, हैप्पी न्यू ईयर जैसी सुपरहिट फिल्में दी।

अभिषेक हुए नेशनल अवार्ड से सम्मानित

अभिषेक बच्चन की 4 दिसम्बर साल 2009 में आई फिल्म ‘पा’ ने सिनेमाघरों में एक अलग ही जादू बिखेरा था जिसके बाद से अभिषेक फैंस के दिलो में राज करने लगे।  साल 2010 में अभिषेक बच्चन को ‘पा’ फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

ओटीटी से कमाया खास नाम

सिनेमाघरों में तो अभिषेक बच्चन ने तमाम हिट फिल्में देकर  कामयाबी अपने नाम की ही है लेकिन असली पॉपुलैरिटी उन्हें ओटीटी से मिली। वर्ष 2020 में अभिषेक की पहली ओटीटी फिल्म ‘लूडो’आई थी जिसके अभिषेक ने दमदार किरदार निभाकर फैंस को खुश कर दिया था जिसे लोगों ने खूब प्यार दिया था। जिसके बाद से अभिषेक ने इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बना ली हैं।

फरवरी में भौकाल मचा देंगी ये वेब सीरीज, एंटरटेनमेंट का लगेगा जबरदस्त तड़का

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post