Monday, 20 May 2024

दुखद खबर : ‘अनुपमा’ के यशपाल की रूक गई धड़कनें ,59 की उम्र में हुआ था ये रोग

Rituraj Singh Death: टीवी इंडस्ट्री का बड़ा चेहरा रहे और कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के…

दुखद खबर : ‘अनुपमा’ के यशपाल की रूक गई धड़कनें ,59 की उम्र में हुआ था ये रोग

Rituraj Singh Death: टीवी इंडस्ट्री का बड़ा चेहरा रहे और कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है। अचानक उनके निधन की खबर ने सभी को चौंका कर रख दिया है। जानकारी के अनुसार उनका निधन सोमवार (19 फरवरी) रात को कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ। उनके निधन की जानकारी उनके खास दोस्त अमित बहल ने शेयर की। वह पिछले तीन दशक से अभिनय की दुनिया में सक्रिय थे और उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग भी थी।

लंबे समय से चल रहा था इलाज

जानकारी के अनुसार ऋतुराज सिंह पैनक्रिएटिक डिसीज की चपेट में थे और पिछले कुछ समय से उनका इसी बीमारी का इलाज भी चल रहा था। उनके दोस्त अमित बहल ने इस दुखद खबर पर प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा- हां, कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया। पेनक्रियाज के ट्रीटमेंट के लिए कुछ समय पहले ही वह अस्पताल में एडमिट भी हुए थे। उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और वह घर वापिस भी आ गए थे। लेकिन कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया।

फिल्मों से की करियर की शुरूआत

आपको बता दें ऋतुराज ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी। लेकिन उन्हें फिल्मों से ज्यादा पॉपुलैरिटी टीवी की दुनिया से मिली। एक्टर ने आज से 35 साल पहले फिल्म इन व्हिच एनी गिव्स इट दोज वन्स फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह बदरीनाथ की दुल्हनिया, सत्यमेव जयते 2 और यारियां 2 जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रहे। इसके साथ ही उन्होंने क्रिमिनल जस्टिस, बंदिश बैंडित, अभय और हे प्रभु जैसी वेब सीरीज में भी काम किया है।

टीवी सीरियल्स से मिली पहचान

ऋतुराज ने अपने तीन दशक से ज्यादा लंबे करियर में कई सारे पॉपुलर टीवी सीरियल्स में काम किया। इसमें बनेगी अपनी बात, तहकीकात, कहानी घर-घर की, दिया और बाती हम, हिटलर दीदी, बेइंतहा, सतरंगी ससुराल और ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे बड़े सीरियल्स शामिल हैं। वह कुछ समय पहले ही रूपाली गांगुली के पॉपुलर सीरियल अनुपमा से भी जुड़े थे। इस सीरियल में वह अहम रोल में नजर आए थे। उनकी मौत की खबर से सभी को हिला कर रख दिया है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post