Saturday, 4 May 2024

अपने गानों से करोड़ों को मदहोश करने वाले Arijit Singh, मना रहे अपना 37 वां जन्मदिन

Arijit Singh Birthday Special : अपने संगीत में टूटे दिल का हाल बयां करने वाले अरिजीत सिंह (Arijit Singh) जब…

अपने गानों से करोड़ों को मदहोश करने वाले Arijit Singh, मना रहे अपना 37 वां जन्मदिन

Arijit Singh Birthday Special : अपने संगीत में टूटे दिल का हाल बयां करने वाले अरिजीत सिंह (Arijit Singh) जब स्टेज पर गाना गाना शुरू करते हैं तो करोड़ों लोग उनके मुरीद हो जाते हैं। अपनी आवाज से दुनिया को पागल बनाने वाले मशहूर सिंगर Arijit Singh 25 अप्रैल को अपना 37 वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरिजीत सिंह की फैंस फॉलोविंग देश में तो है ही लेकिन विदेश में भी उनकी फैंस फॉलोविंग कम नहीं है। क्या आप जानते हैं आवाज के बादशाह बनने से पहले Arijit Singh ने काफी मेहनत की है। चलिए अरिजीत के जन्मदिन के खास मौके पर जान लेते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Reality Show में नहीं जमा सके थे सिक्का

अपने गानों में रोमांस का तड़का लगाकर जान भरने वाले Arijit Singh ने ‘सतरंगा’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’, केसरिया, ‘चन्ना मेरेया’ गेरूआ, जन्म-जन्म जैसे कई अनगिनत गाने बॉलीवुड को दिए हैं। अपनी आवाज से करोडों को मदहोश करने वाले अरिजीत इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं। जिनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में होती है। जब अरिजीत गाना शुरू करते हैं तो लोग उनके मुरीद होकर पूरी तरह से उनके गानों में डूब जाते हैं। साल 2005 में अरिजीत ने रियलिटी सिंगिंग शो ‘फेम गुरुकुल’ में भाग लेकर कई जज का दिल जीत लिया था, लेकिन कम वोट मिलते के चलते वो अपना सिक्का नहीं जमा पाए थे और रियलिटी शो से बाहर हो गए थे।

‘तुम ही हो’ ने चमकाई किस्मत

वैसे तो Arijit Singh ने बॉलीवुड फिल्मों को तमाम गाने दिए हैं लेकिन अरिजीत की किस्मत साल 2013 में आई फिल्म ‘आशिकी 2’ का मशहूर गाना ‘मेरी आशिकी तुम ही हो’ ने चमकाई थी। फिल्म का गाना दर्शकों को इतना पसंद आया था कि लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे थे। वहीं ‘तुम ही हो’ से मिली सफलता के बाद अरिजीत लगातार मेहनत करते रहे और उन्होंने उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे रियलिटी शो में लहराया परचम

Arijit Singh ‘फेम गुरुकुल’ के बाद रियलिटी शो ’10 के 10 ले गए दिल’ का हिस्सा बने और जमकर मेहनत की। कहते हैं ना कड़ी मेहनत हमेशा रंग लाती है। रियलिटी शो में Arijit की मेहनत और जबरदस्त आवाज लोगों को इतनी पसंद आई कि अरिजीत ने शो का ताज अपने नाम किया। जीत के बाद उन्हें एक चमचमाती ट्रॉफी और 10 लाख की प्राइज मनी मिली, जिसका उन्होंने म्यूजिक स्टूडियो शुरू किया और वह एक संगीत निर्माता बनें। इसके बाद अरिजीत ने विज्ञापनों, समाचार चैनलों और रेडियो स्टेशनों के लिए संगीत और सिंगिंग कम्पोजिंग शुरू कर दी और आज उन्होंने अपनी आवाज से करोड़ों के दिल जीत लिया है।

IPL अवैध स्ट्रीमिंग केस फिर बना चर्चा का विषय, आया इस अभिनेत्री का नाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post