Thursday, 13 June 2024

‘बरसात’ नहीं ,ये थी बॉबी देओल की पहली फिल्म,50 की उम्र के बाद फिर चमकी किस्मत

बॉबी देओल मना रहे हैं अपना 55वां बर्थडे, आइए जानते हैं उनकी कुछ दिलचस्प बातें

‘बरसात’ नहीं ,ये थी बॉबी देओल की पहली फिल्म,50 की उम्र के बाद फिर चमकी किस्मत

Bobby Deol Birthday : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बॉबी देओल 27 जनवरी 2024 को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉबी देओल को लॉर्ड बॉबी के नाम से भी जाना जाता है। इन दिनों बॉबी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ की सफलता का आनन्द लेने में व्यस्त हैं। इस खास मौके पर अभिनेता के बड़े भाई सनी देओल ने बेहद अलग अंदाज में छोटे भाई बॉबी को जन्मदिन की बधाईयां दी हैं।

फिल्मी जगत के ही-मैन से पुकारे जाने वाले धर्मेन्द्र के छोटे बेटे यानि बॉबी देओल अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता बॉबी देओल को साल 2023 जाते-जाते ढ़ेर सारी खुशियां दे गया हैं, क्योंकि साल 2023 के आखिर में रिलीज हुई फिल्म ‘एनिमल’ में बॉबी देओल ने खलनायक किरदार निभाकर दर्शकों के दिल में कभी न भुलाई जाने वाली जगह बना ली है। बॉबी के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपके लिए उनसे जुडी कुछ खास बातें लेकर आए हैं जो शायद ही आप जानते होंगे।

‘बरसात’ नहीं थी पहली फिल्म

फिल्मी माहौल में ही जन्में बॉबी देओल ने साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरूआत जरूर की थी लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘बरसात’ बॉबी की पहली फिल्म नहीं थी। ‘बरसात’ से पहले भी वर्ष 1977 में आई फिल्म ‘धरम वीर’ में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया था जिसमें उनके पिता धर्मेंद और जितेन्द्र ने अभिनय किया था।

सनी देओल ने दी खास अंदाज में बधाई

साल 2023 ने बॉबी देओल को लम्बे समय बाद 90 के दशक वाला स्टारडम फिर से दिलाया है। जिसके बाद से बॉबी बेहद खुश नज़र आ रहे हैं क्योंकि कई सालों बाद इन्होंने इतनी बड़ी सफलता हासिल की है। बॉबी के जन्मदिन के खास मौके पर उनके बड़े भाई सनी देओल ने बेहद अलग अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। सनी ने सोशल मीडिया पर बॉबी के साथ एक खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि, हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई लॉर्ड बॉबी, मेरी जिंदगी।” बड़े भाई के इस प्यार भरे पोस्ट पर बॉबी देओल ने जवाब देते हुए कहा है कि, “लव यू भैया। आप मेरे सबकुछ हैं।”

Bobby Deol Birthday

बॉबी जानते हैं हवाई जहाज उड़ाना

कई फिल्मों में आपने बॉबी देओल को मोटरसाइकिल पर स्टंट करते हुए देखा होगा जो दर्शकों को काफी पसन्द भी आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉबी अधिकतर फिल्मों में खुद से ही स्टंट करते हैं क्योंकि उन्होंने मोटरसाइकिल का प्रशिक्षण लिया था। इसके अलावा बॉबी हवाई जहाज भी उड़ाना जानते हैं और वह एक प्रशिक्षित पायलट भी हैं, वहीं बॉबी के पास प्राइवेट पायलट लाइसेंस (PPL) भी मौजूद है।

‘एनिमल’ के बाद मिले कई ऑफर

1 दिसम्बर 2023 में रीलिज हुई ‘एनिमल’ ने बॉबी देओल को एक बार फिर रातों रात पॉपुलर स्टार बना दिया। एनिमल फिल्म से उन्होंने जबरदस्त सफलता हासिल की और अब तक वो उसका आन्नद ले रहे हैं। बॉलीवुड दुनिया से दूरी बनाने के बाद लॉर्ड बॉबी ने ‘रेस 3’ से फिल्मों में वापसी जरूर की थी, लेकिन बॉबी की असली सफलता की दहलीज OTT ने खोली थी। अभिनेता ने साल 2020 में रिलीज हुई ‘आश्रम’ सीरीज में ‘बाबा निराला’ का शानदार किरदार निभाया था जिसके बाद से उन्होंने दर्शकों के दिल में एक अलग ही जगह बना ली थी और फिर बॉबी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा उसके बाद एक बार फिर से अभिनेता ने ‘एनिमल’ में धमाकेदार एंट्री की। यदि बात करें वर्कफ्रंट की तो ‘एनिमल’ फिल्म में लॉर्ड बॉबी का अंदाज देखने के बाद कई मेकर्स उन्हें ऑफर दे रहे हैं।Bobby Deol Birthday

हार्ट अटैक के बाद अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं श्रेयस तलपड़े, मौत से जीती जंग

Related Post