Friday, 23 February 2024

IAF यूनिफॉर्म में दीपिका-ऋतिक को किस करना पड़ा भारी, मिला लीगल नोट‍िस

Fighter Controversy : बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋतिक रोशन और एक्ट्रेस दीपिका की हाल ही में’ फाइटर’ फिल्म रिलीज हुई थी…

IAF यूनिफॉर्म में दीपिका-ऋतिक को किस करना पड़ा भारी, मिला लीगल नोट‍िस

Fighter Controversy : बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋतिक रोशन और एक्ट्रेस दीपिका की हाल ही में’ फाइटर’ फिल्म रिलीज हुई थी जिसने बड़े पर्दे पर धमाकेदार एंट्री के साथ तगड़ी कमाई भी की थी। लेकिन इस फिल्म के सिर पर खतरा मंडराता नजर आ रहा है। फिल्म की किसिंग सीन से आपत्ति जताते हुए विंग कमांडर ने डायरेक्टर और स्टार्स को लीगल नोटिस भेजा है।

25 जनवरी 2024 को रिलीज हुई फिल्म ने सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री करके अपने खाते में करोड़ों की कमाई दर्ज की थी। लेकिन दीपिका और ऋतिक के ‘फाइटर’ एक बड़े विवाद में फंस गई है। दरअसल फिल्म ‘फाइटर’ के सीन में अभिनेता ऋतिक रोशन और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को एयर फोर्स की यूनिफार्म में एक-दूसरे को किस करते हुए दिखाया गया था। जिसके बाद इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर ने इस सीन पर आपत्ति जताते हुए स्टार कास्ट सहित डायरेक्टर को नोट‍िस भेज दिया है।

विंग कमांडर ने डायरेक्टर को भेजा नोटिस

विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने आपत्ति जताते हुए ये बात कही है कि, ऐसे एयर फोर्स की यूनिफॉर्म में किसिंग सीन करना इस यूनिफॉर्म का अपमान है। क्योंकि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म सिर्फ एक कपड़े का टुकड़ा ही नहीं है, बल्कि ये हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन और अटूट समर्पण की निशानी है। फाइटर की इस सीन में स्टारर्स को इंडियन एयर फोर्स के सदस्य के रूप में देखा जाता है। उनका एयर फोर्स की यूनिफॉर्म में ऐसे सीन करना बहुत गलत है।

लीगल नोटिस में कहा गया है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने अफसरों का ऐसे पब्लिक में रोमांटिक होना सिर्फ नियमों का उल्लंघन ही नहीं है, बल्कि उनके किरदारों और प्रोफेशनल व्यवहार को भी गलत तरीके से दिखाता है। एयर फोर्स के सभी जवानों से मर्यादा और अनुशासन की उम्मीद की जाती है। फिल्म में दिखाया गया किसिंग सीन जवानों को अपनी यूनिफॉर्म और ड्यूटी के प्रति गैर-जिम्मेदार और अनादरपूर्ण दिखाता है।

माफी मांगने को कहा

विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने ‘फाइटर’ के मेकर्स से किसिंग सीन को हटाने फिल्म से हटाने की मांग करते हुए इस फिल्म के मेकर्स को एयर फोर्स और उसके जवानों से दुनिया के सामने माफी मांगने को कहा है। आगे कमांडर का  कहना है कि ‘फाइटर’ के मेकर्स लिखित में दें कि वो इस तरह से भविष्य में फिर कभी एयर फोर्स के जवानों और उनके यूनिफॉर्म का अपमान नहीं करेंगे।

करण जौहर ने दिया कपल्स को तोहफा, OTT पर जल्द रीलीज होगी ये बेव सीरीज 

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

 

Related Post