Saturday, 15 June 2024

‘झनक’ फेम एक्ट्रेस डॉली सोही की मौत, जूझ रही थी इस बीमारी से

Dolly Sohi Death:  टीवी जगत से एक दुख भरी खबर सामने आई है। दरअसल एक्ट्रेस डॉली सोही शुक्रवार यानी 8…

‘झनक’ फेम एक्ट्रेस डॉली सोही की मौत, जूझ रही थी इस बीमारी से

Dolly Sohi Death:  टीवी जगत से एक दुख भरी खबर सामने आई है। दरअसल एक्ट्रेस डॉली सोही शुक्रवार यानी 8 मार्च को दुनिया से अलविदा कह गई। सबसे बड़ी उनकी के साथी बीती रात उनकी बहन भी अमनदीप सोही की भी मौत हो गई थी। अमनदीप के मरने के कुछ घंटो बाद ही परिवार को डॉली सोही को मरने की खबर मिली है। 8 मार्च की सुबह डॉली सोही के चाहने वालों के लिए दुखभरी खबर लेकर आई। 24 साल तक छोटे पर्दे पर अपने अभिनय का जादू चलाने वाली डॉली सोही सर्वाइकल कैंसर (Cervical cancer) से जंग हार गईं और 48 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आज अभिनेत्री का अंतिम संस्कार होगा।

कैंसर ने ली एक्ट्रेस की जान

आपको बता दे कि डॉली सोही लम्बे समय से सर्वाइकल कैंसर (Cervical cancer) से जूझ रही थीं। बीमारी का पता चलने के बाद भी वह टीवी सीरियल ‘झनक’ में काम कर रही थीं। हालांकि, कुछ महीने पहले अभिनेत्री ने शो छोड़ दिया था। वह चाहती थी कि वह अपना पूरा ध्यान अपने इलाज पर दें। फरवरी में डॉली को सांस लेने में प्रॉब्लम हो रही थी, जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, 8 मार्च को उनका निधन हो गया। एक दिन पहले उनकी बहन अमनदीप सोही का भी निधन हुआ था।

झनक की कास्ट ने दी श्रद्धांजलि

झनक में डॉली के साथ काम कर चुकीं हीबा नवाब (Hiba Nawab) ने को-स्टार के निधन पर दुख जाहिर किया है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर डॉली की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “रेस्ट इन पीस डॉली जी।”

झनक में आरोही की भूमिका निभाने वालीं चांदनी शर्मा ने डॉली और अमनदीप के निधन पर दुख जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। चांदनी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर डॉली और अमनदीप का एक वीडियो शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा, “रेस्ट इन पीस अमन और डॉली जी। मैं आपसे प्यार करती हूं।”

Dolly Sohi Death

कृशाल आहूजा ने डॉली सोही को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अभिनेत्री का एक वीडियो इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करते हुए लिखा, “रेस्ट इन पीस डॉली जी। ओम शांति।” इसके साथ उन्होंने टूटे हुए दिल की इमोजी भी बनाई है।

 

डॉली सोही टीवी शोज

डॉली सोही  ने अपने करियर की शुरुआत कलश (2000) से की थी। उन्हें टीवी सीरियल भाभी से पॉपुलैरिटी मिली थी। वह कुसुम, मेरी आशिकी तुम से ही, एक था राजा एक थी रानी, कुमकुम भाग्य, मेरी दुर्गा, परीणिती और सिंदूर की कीमत जैसे टीवी शोज में काम कर चुकी थीं।

क्या होता है सर्वाइकल कैंसर जिससे हुई डॉली सोही की मौत?

सर्वाइकल कैंसर गर्भाशय ग्रीवा (गर्भाशय के निचले हिस्से) में विकसित होता है। अधिकांश सर्वाइकल कैंसर ह्यूमन पेपिलोमावायरस (HPV) संक्रमण के कारण होते हैं। सर्वाइकल कैंसर आमतौर पर ह्यूमन पेपिलोमावायरस (HPV) के संक्रमण के परिणामस्वरूप होता है, जो यौन संपर्क के दौरान फैलता है।

बिग ब्रेकिंग : यूपीपीएससी (प्री) की परीक्षा हुई स्थगित, नई तारीख का ऐलान नहीं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post