Thursday, 13 June 2024

कोर्ट से लैला खान के कातिल को मिली सजा-ए-मौत, सौतेला बाप बना था परिवार के जान का दुश्मन

Laila Khan Murder Case : सिनेमा जगत के साथ दर्शकों को उस वक्त गहरा सदमा लगा था जब एक्ट्रेस लैला…

कोर्ट से लैला खान के कातिल को मिली सजा-ए-मौत, सौतेला बाप बना था परिवार के जान का दुश्मन

Laila Khan Murder Case : सिनेमा जगत के साथ दर्शकों को उस वक्त गहरा सदमा लगा था जब एक्ट्रेस लैला खान (Laila Khan) सहित उनके परिवार की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस कदर सरेआम आरोपी द्वारा पूरे परिवार की कत्ल कर देने से पूरा देश दहशत में था। ऐसे में 14 साल बाद लैला खान के हत्यारे को मुंबई कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है।

Laila Khan Murder Case

दरअसल यह पूरा मामला 14 साल पहले का है। जब एक ही साथ एक परिवार के एक नहीं बल्कि छः लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था। हालांकि इस मर्डर की खबर उस वक्त चर्चाओं में आई जिस समय परवेज टाक को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। शुरुआत में टाक यह दावा करता रहा कि लैला और उसका परिवार दुबई में है लेकिन बाद में उसने जम्मू कश्मीर पुलिस को बताया कि उसने इन लोगों की महाराष्ट्र में कत्ल कर दिया था। जिसके बाद आरोपी को मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था। आपको बता दें टाक जम्मू कश्मीर में एक वन ठेकेदार के तौर पर काम किया करता था जिसकी एक क्रिमिनल हिस्ट्री भी रही थी।

कोर्ट ने सुनाई सजा-ए-मौत

बता दें मुंबई की सेशन कोर्ट ने अदाकारा लैला खान और उनके परिवार की हत्या के मामले में आरोपी सौतेले पिता परवेज टाक को मौत की सजा सुनाई है। दरअसल कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में परवेज टाक को हत्या और सबूतों को पूरी तरह से मिटाने का दोषी पाया था। वहीं पिछले हफ्ते सरकारी वकील पंकज चव्हाण ने इस मामले को दुर्लभतम बताकर आरोपी परवेज के लिए सजा-ए-मौत की मांग की थी। पंकज चव्हाण का कहना था कि ये एक सुनियोजित हत्या थी। एक क्रूर हिंसक कृत्य को अंजाम दिया गया और एक ही परिवार के छः लोगों की बेरहमी से कत्ल करके उसे मौत की नींद सुला दी गई साथ ही उनके शवों को भी ठिकाना लगा दिया गया था।

संपत्ति को लेकर हुआ था विवाद

जानकारी के मुताबिक मुंबई के इगतपुरी स्थित बंगले में परवेज टाक का सेलिना से संपत्तियों को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया था। पुलिस की छानबीन में ये बात सामने आई कि टाक ने पहले अपनी पत्नी सेलिना को मौत के घाट उतारा और फिर लैला सहित उसके चार भाई-बहनों की भी बेरहमी से हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक, टाक को लगता था कि सेलिना और उसके परिवार ने उसके साथ एक नौकर की तरह व्यवहार किया है। उसे यह भी आशंका थी कि सेलिना और उसका परिवार दुबई में शिफ्ट होगा तो वो उसे भारत में ही छोड़ देगी। परवेज ने स्वीकार किया था कि सेलिना अपने दूसरे पति आसिफ शेख को इगतपुरी स्थित फार्म हाउस का संरक्षक बनाना चाहती थी। सेलिना ने टाक को बताया था कि वो शेख को संपत्ति की देखभाल का जिम्मा सौंपना चाहती है। उसने इसके लिए पावर ऑफ अटॉर्नी भी तैयार करवा ली है। इसके अलावा सेलिना की शेख के साथ बढ़ती नजदीकियां परवेज को बिल्कुल पसंद नहीं थी जिसके चलते उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की साजिश रच डाली। आरोपी ने लैला और बाकी परिवार के सदस्यों को इसलिए मारा था क्योंकि उन्होंने उसे सेलिना की हत्या करते हुए देख लिया था।

आरोपी ने शवों के ऐसे लगाए थे ठिकाने

पूछताछ के दौरान हत्यारा परवेज टाक ने हत्याओं की बात कुबूल कर ली थी। बाद में लैला के परिवार के सभी सदस्यों के कंकाल इगतपुरी के एक फार्म हाउस से बरामद किए गए। आरोपी परवेज ने पुलिस को बताया था कि लैला परिवार के साथ इगतपुरी फार्म हाउस में छुट्टी मनाने गई थी। जहां पर आरोपी ने पूरे परिवार की हत्या करके उनके शवों को गड्ढे में गाड़ दिया था।

कश्मीर की वादियों में चला सिंघम का जादू, जवानों के बीच बिताएं खास पल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post