Thursday, 2 May 2024

कौन हैं क्रिस्टीना पिजकोवा जिन्होंने जीता मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब

Miss World 2024:  मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले का आयोजन इस बार भारत में ही हुआ। मुंबई के जियो वर्ल्ड…

कौन हैं क्रिस्टीना पिजकोवा जिन्होंने जीता मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब

Miss World 2024:  मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले का आयोजन इस बार भारत में ही हुआ। मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर (Jio World Convention Centre) में फिनाले रखा गया। जिसमें कई सारे बॉलीवुड स्टार्स ने पारफॉर्म भी किया। आपको बता दें कि  इस बार प्रतियोगिता में 115 अलग-अलग देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। वहीं इस बार का खिताब चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा (Krystyna Pyszkova) ने अपने नाम किया। जबकी लेबानन की यासमीना जायतुन इस कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनर अप बनी हैं। पिछले साल की विनर कैरोलिना बिलावस्का ने विजेता और उपविजेता के सिर पर ताज चढ़ाया। आइये जानते हैं कौन हैं 25 साल की क्रिस्टीना पिजकोवा जिन्होंने अपने देश का नाम इस साल दुनियाभर में रोशन किया।

मल्टीटैलेंटेड हैं क्रिस्टीना

क्रिस्टीना की बात करें तो उनका जन्म 19 जनवरी 1999 को चेक रिपब्लिक में हुआ था। उन्होंने देश की राजधानी प्राग में स्थित चार्ल्स यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री हासिल की है। इसके अलावा वे मैनेजमेंट का कोर्स भी कर रही हैं। वे काफी टैलेंटेड हैं। एकेडमिक के साथ-साथ ही वे अपने पैशन पर भी पूरा फोकस रखे हुए हैं। अब तो वे मिस वर्ल्ड भी बन गई हैं और उन्होंने अपने देश का सीना दुनियाभर में गर्व से चौड़ा कर दिया है। क्रिस्टीना को समाज सेवा में भी रुचि है और वे मानव कल्याण के लिए क्रिस्टीना पिजकोवा फाउंडेशन भी चलाते हैं। इस फाउंडेंशन की मदद से वे वे जरूरतमंदों के लिए एजुकेशनल प्रोग्राम्स चलाती हैं और साथ ही मानसिक रोगियों की भी मदद करती हैं।

Sini Shetty Picture Share

Miss World 2024

किस नंबर पर रहीं सिनी शेट्टी?

इस प्रतियोगिता में भारत की सिनी शेट्टी ने काफी अच्छा परफॉर्म किया और उन्हें भारतीय फैंस का काफी सपोर्ट भी मिला। मुंबई में पढ़ी-लिखीं सिनी ने मिस वर्ल्ड का कॉम्पिटिशन अपने जन्मस्थल मुंबई में ही लड़ा लेकिन वे ये कॉन्टेस्ट नहीं जीत सकीं। 115 मुल्कों से हिस्सा लेने वाली मॉडल्स के बीच सिनी ने अच्छा कॉम्पिटीट किया और वे टॉप 8 में शामिल हो गईं। वे अगले राउंड के लिए लेबनन की यासमीन से कॉम्पिटीट कर रही थीं लेकिन टॉप 4 की रेस से बाहर हो गई है।

TMC ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, बहरमपुर से अधीर के सामने होंगे युसुफ पठान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post