Saturday, 4 May 2024

टीवी पर जल्दी ही नज़र आएगा रामायण का नया रूप, सोनी टीवी पर होगा प्रसारण

Ramayan New Look : भारत के कोने-कोने में विभिन्न दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दर्शकों के…

टीवी पर जल्दी ही नज़र आएगा रामायण का नया रूप, सोनी टीवी पर होगा प्रसारण

Ramayan New Look : भारत के कोने-कोने में विभिन्न दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दर्शकों के लिए श्रीमद रामायण नामक महाकाव्य लेकर आया है, जो अत्यधिक महत्व रखता है और भगवान राम के जीवन और शिक्षाओं को उसके शुद्धतम रूप में बताता है। दर्शकों को भारतीय टेलीविजन के कुछ सबसे यादगार किरदारों से परिचित कराने के बाद, चैनल अब नई पीढ़ी के लिए भगवान राम की यात्रा की सुंदरता और ज्ञान का अनुभव कराने जा रहा है और इसके साथ व्यापक अपील रखने वाली अलग-अलग सामग्री तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। 1 जनवरी 2024 को प्रीमियर होने वाला यह शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

Ramayan New Look :

श्रीमद रामायण को आपके टेलीविजन स्क्रीन पर लाने के लिए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने स्वास्तिक प्रोडक्शंस के साथ हाथ मिलाया है, जो भारतीय टेलीविजन के सबसे बड़े कहानीकारों में से एक के रूप में जाना जाता है, जिसने लगातार उच्च प्रोडक्शन मूल्यों के साथ सामग्री तैयार की है। स्वास्तिक ने भारतीय संस्कृति, इतिहास और इसकी किंवदंतियों की जड़ों में गहराई से प्रवेश किया है, और यह इस कहानी को जीवंत करेगा जो बुराई पर अच्छाई की अंतिम विजय का वर्णन करती है। सुजॉय रेउ ने मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम की भूमिका निभा रहे हैं, प्राची बंसल ने माता सीता के रूप में स्क्रीन की शोभा बढ़ाई है, निकितिन धीर ने रावण की दुर्जेय भूमिका निभाई है, निर्भय वाधवा ने भगवान हनुमान का श्रद्धेय चरित्र निभाया है, बसंत भट्ट ने वफादार लक्ष्मण की भूमिका में हैं, आरव चौधरी, राजा दशरथ बने हैं और शिल्पा सकलानी रानी कैकेयी की भूमिका निभाती नजर आएंगी। इस कलाकारों की टोली में अन्य लोगों के अलावा वेशभूषा, सेट डिज़ाइन और दृश्य प्रभाव देखने के अनुभव को और बढ़ाएगा, और दर्शकों को अयोध्या और लंका की आकर्षक दुनिया में ले जाएगा।

यह पवित्र गाथा भारत के सांस्कृतिक ताने-बाने के साथ गहराई से मेल खाती है और इसकी स्थायी अपील इसके द्वारा खोजे गए कर्तव्य, त्याग, प्रेम और वफादारी के साथ-साथ लालच, छल और अहंकार की बुराइयां जैसे सार्वभौमिक विषयों में समाई है ।

श्रीमद रामायण का प्रीमियर 1 जनवरी, 2024 को रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर होगा।

टिप्पणियां:

नीरज व्यास, बिजनेस हेड – सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी सब, पल और सोनी मैक्स मूवी क्लस्टर

यह सिर्फ एक शो नहीं है; यह हमारी समृद्ध विरासत का सार लाखों लोगों के घरों में लाने और देश भर के परिवारों के लिए एक साझा अनुभव बनाने का हमारा प्रयास है। इस विशिष्ट महाकाव्य की सीख आज भी प्रासंगिक है और पारिवारिक मूल्यों के महत्व और रिश्तों के महत्व पर जोर देते हुए पीढ़ियों तक गूंजती रहती है। जैसा कि हम स्वास्तिक प्रोडक्शंस के साथ इस दिव्य यात्रा पर निकल रहे हैं, हम दर्शकों के लिए एक प्रामाणिक और गहन अनुभव तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सिद्धार्थ कुमार तिवारी, स्वस्तिक प्रोडक्शंस के संस्थापक और श्रीमद रामायण के निर्माता

सबसे बड़े महाकाव्यों में से एक को साकार करना सिर्फ एक रचनात्मक प्रयास नहीं है बल्कि एक गहरी जिम्मेदारी है। ‘श्रीमद रामायण’ का लॉन्च गहराई से किए गए शोध और सटीक प्रक्रिया के साथ गुणवत्तापूर्ण कहानी कहने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। मुझे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है और हम साथ मिलकर इस कालजयी कथा को फिर से सुनाने के लिए उत्सुक हैं जो दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ती है, हमारी सांस्कृतिक विरासत और मूल्यों के साथ नए सिरे से जुड़ाव को बढ़ावा देती है। मैं उस अद्भुत प्रतिभा का आभारी हूं जो इसे बनाने में मेरी मदद कर रही है – स्टार कास्ट और प्रोडक्शन क्रू जो इस मेगा प्रोजेक्ट पर अथक परिश्रम कर रहे हैं।

अभिनेता सुजय रेउ, (मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम)

जब मुझे पता चला कि मुझे भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है, तो मेरी प्रारंभिक प्रतिक्रिया शुद्ध खुशी थी – मैं उत्साह और खुशी की भावना से अभिभूत था। मुझे भगवान राम के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना याद है, यह विश्वास करते हुए कि शायद यह उनका आशीर्वाद था जिसने मेरे चयन में भूमिका निभाई। यह पूरी यात्रा मेरे द्वारा पहले अनुभव की गई किसी भी चीज़ से अलग रही है।

अभिनेत्री प्राची बंसल, (माता सीता)

ऐसी महान भूमिका बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ आती है, और मुझे आशा है कि हम राम और सीता के स्थायी प्रेम, अटूट निष्ठा और दृढ़ विश्वास को सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन तरीके से प्रस्तुत करेंगे।

अभिनेता बसंत भट्ट, (लक्ष्मण)

निस्वार्थ सेवा और त्याग के प्रतीक, भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण बेहद वफादार और अत्यधिक सुरक्षात्मक हैं, वह हमेशा भगवान राम और सीता की रक्षा को अपनी सुरक्षा से ऊपर रखते हैं। यह मेरे करियर की सबसे बड़ी भूमिका है और मुझे इस शो के साथ नए साल की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार है।

अभिनेता निकितिन धीर, (रावण)

रावण का किरदार निभाना मेरे लिए एक रोमांचक यात्रा रही है। चरित्र की जटिलता, उसकी कहानियां और प्रेरणाएं, मुझे मानवीय भावनाओं की गहराई में उतरने की अनुमति देती हैं, और आपके टेलीविज़न स्क्रीन पर रावण को जीवंत करने में मुझे बेहद खुशी है।

अभिनेता निर्भय वाधवा, (भगवान हनुमान)

भगवान हनुमान के साथ मेरा दैवीय संबंध है, और इस अमर भूमिका को फिर से निभाने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। भगवान हनुमान भगवान राम के अब तक के सबसे महान भक्त हैं और यह भक्ति उनकी सबसे बड़ी शक्ति है, जिसे मैं स्क्रीन पर चित्रित करने की उम्मीद करता हूं।

अभिनेता आरव चौधरी, (राजा दशरथ)

अपनी धार्मिकता, ज्ञान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए जाने जाने वाले, राजा दशरथ महान महाकाव्य में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और यह शो अयोध्या राजा के अनजाने तथ्यों पर प्रकाश डालेगा; मैं इस भूमिका को निभाने को लेकर खुश हूं।

अभिनेत्री शिल्पा सकलानी, (रानी कैकेयी)

इस कहानी में रानी कैकेयी एक ऐसी दिलचस्प शख्सियत हैं, जिन्हें हम हमेशा भगवान राम के वनवास के पीछे के कारण के रूप में जानते हैं, लेकिन उनकी उदारता और बहादुरी भी सराहनीय है। इससे भी अधिक, श्रीमद रामायण का प्रभाव सिर्फ मनोरंजन मात्र नहीं है, यह दर्शकों को भगवान राम की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित करने का वादा करता है। शो में दर्शाए गए नैतिक पाठ, शाश्वत ज्ञान और स्थायी मूल्य दर्शकों के दिलो दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ेंगे।

यूपी पुलिस भर्ती में जारी होगा ये नया सिस्टम, बोर्ड ने अपनाया नया फार्मूला

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post