Thursday, 13 June 2024

नन्हें बच्चे के लिए मसीहा बने सोनू सूद, करोड़ों की मदद कर जगाई उम्मीद की किरण

Sonu Sood : कोरोना के समय से अब तक जरूरतमंदों की मदद करने वाले सोनू सूद (Sonu Sood) अक्सर चर्चाओं…

नन्हें बच्चे के लिए मसीहा बने सोनू सूद, करोड़ों की मदद कर जगाई उम्मीद की किरण

Sonu Sood : कोरोना के समय से अब तक जरूरतमंदों की मदद करने वाले सोनू सूद (Sonu Sood) अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। ऐसे में एक बार फिर गरीबों के मसीहा (Poor God) सोनू सूद सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार चर्चा की वजह बना है एक 22 महीने का बच्चा। जिसके लिए अभिनेता ने तीन महीने के अंदर क्राउड फंडिंग (Crowd Funding) के जरिए 9 करोड़ रुपये का इंतजाम है। बिना सोचे-समझे इतनी बड़ी रकम की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाने वाले सोनू सूद को हर कोई दुआ दे रहा है।

Sonu Sood

गरीबों का मसीहा कहलाने वाले सोनू सूद ने हाल ही में एक बच्चे को दूसरी जिन्दगी देने की कोशिश की है। दरअसल एक्टर सोनू सूद ने एक 22 महीने के बच्चे के लिए दुनिया के सबसे मंहगे इंजेक्शन का इंतजाम करवाकर उसकी 9 करोड़ रुपये की मदद की है। सोनू सूद को तीन महीने के अंदर इतनी रकम जुटाकर बच्चे की मदद करता देख लोग उनके मुरीद हो गए हैं और लोगों का इंसानियत पर भरोसा एक बार फिर बुलंद हो गया है।

बच्चे को है गम्भीर बीमारी

आपको बता दें जिस बच्चे की सोनू सूद ने मदद की है वो स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (Spinal Muscular Atrophy) बीमारी से जंग लड़ रहा है। 22 महीने का ये बच्चा जयपुर का रहने वाला है और इतनी छोटी सी उम्र में एसएमए जैसी गम्भीर बिमारी का सामना कर रहा है। ऐसे में बिमारी से पीड़ित बच्चे के लिए सोनू सूद ने उसकी मदद कर उसकी जिंदगी में एक आशा की किरण जगाई है।

17 करोड़ की है इंजेक्शन

स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA) एक गम्भीर बिमारी है जिससे नर्व सेल्स और रीढ़ की हड्डी पर गहा प्रभाव पड़ सकता है। अगर एसएमए का इलाज समय रहते ना कराया जाए तो पीड़ित की मौत भी हो सकती है। इस बीमारी के इंजेक्शन की कीमत 17 करोड़ रुपये है क्योंकि इस दवा को बनाने के लिए बड़े पैमाने पर शोध और विकास की प्रक्रिया पर अमल किया जाता है। सोनू सूद ने बच्चे की मदद के लिए 17 करोड़ में से क्राउड फंडिंग के जरिए तीन महीने के अंदर करीब 9 करोड़ रुपये की रकम जुटाकर बच्चे की मदद की है।

कर्मा या फिर कोई साजिश, ग्रहों की चाल श्रेयस तलपड़े की जिन्दगी कर देगी बेहाल?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post