Sunday, 19 May 2024

नमो भारत की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए बनेगी आठ मंज़िला इमारत

Ghaziabad News : दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर (NCRCTC )के यात्रियों की सुरक्षा में तैनात स्थानीय पुलिस और UPSSF के जवानों के…

नमो भारत की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए बनेगी आठ मंज़िला इमारत

Ghaziabad News : दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर (NCRCTC )के यात्रियों की सुरक्षा में तैनात स्थानीय पुलिस और UPSSF के जवानों के लिए दुहाई डिपो क्षेत्र में आठ मंज़िला इमारत का निर्माण करेगी, जिसमें यूपी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्सेस (UPSSF) के जवानों के रहने के लिए बैरकें भी बनाई जाएंगी।

Ghaziabad News in hindi

मंगलवार को नवनीत कौशिक, डायरेक्टर/सिस्टम्स और ऑपरेशन और अन्य एनसीआरटीसी अधिकारियों की उपस्थिति में गाजियाबाद पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा ने इस इमारत की आधारशिला रखी। इस इमारत का निर्माण कार्य जून 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है।

दुहाई डिपो स्टेशन के पास बनने वाली इस इमारत में स्थानीय पुलिस थाना और एसीपी, डीसीपी और यूपीएसएसएफ का कार्यालय भी स्थापित किया जाएगा। इस इमारत के विभिन्न तलों पर, यूपी स्पेशल सिक्योरिटी फोर्सेस के 40 महिला स्टाफ और 210 पुरुष स्टाफ के लिए अलग-अलग बैरकें बनाई जाएंगी। इनमें कैंटीन और अन्य सुविधाएं भी शामिल होंगी। साथ ही, इन बैरकों में रहने वाले जवानों की आवश्यकताओं के अनुसार अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

आरआरटीएस के प्राथमिक खंड के स्टेशनों और दुहाई डिपो की सुरक्षा व्यवस्था यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस के जवान संभाल रहे हैं। वर्तमान में यहां तैनात सभी जवान अलग-अलग जगहों से आते हैं। इस इमारत के निर्माण के बाद सभी जवान यहां बनाई जाने वाली बैरकों में रह सकेंगे। ऐसा होने से जरूरत की स्थिति में जवानों के एक साथ एकत्रित होने में भी सहूलियत होगी।

आपको बता दें कि आरआरटीएस के प्राथमिक खंड में पाँच स्टेशन हैं, जिनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन शामिल हैं। आरआरटीएस नेटवर्क के दुहाई से लेकर मेरठ साउथ तक अगला सेक्शन भी संचालित होने जा रहा है।

अमेरिका की तर्ज पर डेवलप होगा ग्रेटर नोएडा, तैयार हो रहा एमओयू

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post