Friday, 3 May 2024

ग्रेटर नोएडा के सफाई कर्मचारियों की सालों पुरानी मांग हुई पूरी, बढ़ी सेलरी

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा शहर को साफ-सुथरा बनाने वाले सफाई कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण…

ग्रेटर नोएडा के सफाई कर्मचारियों की सालों पुरानी मांग हुई पूरी, बढ़ी सेलरी

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा शहर को साफ-सुथरा बनाने वाले सफाई कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा के सफाई कर्मचारियों की सेलरी बढ़ा दी है। सफाई कर्मचारियों की सेलरी पूरे आठ साल बाद बढ़ाई गई है। ग्रेटर नोएडा के सफाई कर्मचारी पिछले लम्बे अर्से से सेलरी बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे।

अब मिलेंगे 20604 रूपए महीना

आपको बता दें कि शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बोर्ड की बैठक हुई है। प्राधिकरण के बोर्ड की बैठक में अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। इन्हीं फैसलों में ग्रेटर नोएडा के सफाई कर्मचारियों का वेतन (सेलरी) बढ़ाने का भी फैसला शामिल है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड ने सफाई कर्मियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी कर दी है।

बोर्ड ने सफाई कर्मियों के वेतन में लगभग 25 फीसदी तक  की वृद्धि कर दी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने प्राधिकरण बोर्ड के समक्ष सफाई कर्मियों का वेतन 20604 रुपए प्रति माह करने का प्रस्ताव प्रमुखता से रखा, जिस पर बोर्ड ने मुहर लगा दी है। वर्ष 2016 के बाद पहली बार सफाई कर्मियों के वेतन में वृद्धि की गई है। इससे वर्तमान समय में ग्रेटर नोएडा के सफाई कार्यों में लगे 2141 सफाई कर्मियों को लाभ मिलेगा।

10 हजार फ्लैट बॉयर्स को मिलेगा लाभ

फ्लैट खरीदारों को उनके सपने का आशियाना दिलाने के लिए बनी अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों के क्रम में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण  ने खरीदारों के हक में रजिस्ट्री का शुभारंभ कर दिया है। शुक्रवार को 110 फ्लैटों की रजिस्ट्री संपन्न की गई। फ्लैटों की रजिस्ट्री के लिए ग्रेटर नोएडा के 9 बिल्डरों ने लगभग 35 करोड रुपए भी प्राधिकरण के खाते में जमा कर दिए हैं। इससे 10283 फ्लैटों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post