Tuesday, 23 July 2024

प्राधिकरण से मिले प्लॉट पर पिता-पुत्र ने खेला ठगी का खेल

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। प्लाट बेचने के नाम पर पिता पुत्र ने एक व्यक्ति से 20…

प्राधिकरण से मिले प्लॉट पर पिता-पुत्र ने खेला ठगी का खेल

Greater Noida News :  ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। प्लाट बेचने के नाम पर पिता पुत्र ने एक व्यक्ति से 20 लाख रुपए हड़प लिए पीडि़त ने जब रजिस्ट्री करने को कहा तो आरोपियों ने पिस्तौल दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त ने थाना कासना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Greater Noida News

ग्राम कठेहरा निवासी धीरसेन ने दर्ज रिपोर्ट में बताएं कि एक प्रॉपर्टी डीलर के माध्यम से वर्ष 2016 में उसकी मुलाकात ग्राम लुकसर निवासी श्यामलाल क उसके बेटे राकेश से हुई। पिता पुत्र ने उसके सामने अपने 300 वर्ग मीटर के प्लाट को बेचने का प्रस्ताव रखा यह प्लॉट उन्हें भूमि अधिग्रहण की अवज में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवंटित किया गया था। प्लॉट का सौदा 14 लाख 10000 में तय हुआ। उसने 14 लाख रुपए की राशि आरोपियों को एनईएफटी व चेक के द्वारा अदा कर दी। पैसे लेने के बाद आरोपियों ने प्लॉट का मुख्तारनामा उसके नाम कर दिया। बाकी के 10 हजार रुपए बैनामे के समय देना तय हुआ था।

धीरसेन के मुताबिक आरोपियों ने उससे प्लॉट के डेवलपमेंट चार्ज के रूप में 6 लाख रुपए ले लिए। पैसे लेने के बाद आरोपियों ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। 6 जनवरी को वह श्याम लाल के घर पहुंचा और बैनामा कराने के लिए कहा। इस पर श्यामलाल तथा उसके बेटे राकेश में दो अन्य ज्ञात लोगों ने उसे घर में बंद कर लिया और मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान राकेश ने अपनी जेब से पिस्तौल निकाल कर उसके मुंह में ठूंस दी और जान से मारने की धमकी दी। किसी तरह वहां से जान बचाकर निकाला और थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।
थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर पिता पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है यह मामला न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किया गया है। Greater Noida News

उत्तर प्रदेश की सरकारी कंपनी की बिजली सप्लाई से रोशन होगा जेवर एयरपोर्ट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post