Tuesday, 23 July 2024

लंच करके टेबिल से उठा परिवार और भरभरा गिरा छत का प्लास्टर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों द्वारा बनाई गई हाईराइज सोसायटियों में रहने वाले लोगों की जान हर वक्त…

लंच करके टेबिल से उठा परिवार और भरभरा गिरा छत का प्लास्टर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों द्वारा बनाई गई हाईराइज सोसायटियों में रहने वाले लोगों की जान हर वक्त खतरे में है। बिल्डरों ने इन सोसायटियों में बनाए गए फ्लैटों में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। सोशल मीडिया पर ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक सोसायटी के फ्लैट का ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कमरे की छत का प्लास्टर अचानक नीचे गिरता हुआ दिख रहा है। इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है, लेकिन फ्लैट मालिक की नींद हराम हो गई है।

Greater Noida News

लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी में हुआ हादसा

पूरा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी का है, जहां 1 फरवरी को टॉवर नंबर 16 के एक फ्लैट की छत का प्लास्टर अचानक से गिरने लगा। प्लास्टर इतनी तेजी और ज्यादा मात्रा में गिरता है कि नीचे रखी हुई मेज क्षतिग्रस्त हो जाती है। आवाज सुनकर घर मालिक दौड़कर आया तो मंजर देख उसके होश उड़ गए। उसने कहा कि अगर कोई बैठा होता तो प्लास्टर उसके सिर पर गिरता।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कैसे फ्लैट के अंदर अचानक से छत का प्लास्टर नीचे गिर जाता है। इससे नीचे रखी मेज क्षतिग्रस्त हो जाती है। प्लास्टर गिरने की आवाज सुनकर घरवाले घबराकर अपने कमरों से बाहर आ जाते हैं। आंखों के सामने फ्लैट की ऐसी हालत देखकर वो सन्न रह जाते हैं।

मोहम्मद वकार नाम के यूजर ने इस वीडियो को एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘मैं और मेरे बच्चे कुछ समय पहले ही उस टेबल पर बैठकर लंच कर रहे थे। जैसे ही वहां से उठकर दूसरे कमरे में गए। अचानक से छत का एक हिस्सा (प्लास्टर) नीचे गिर गया। हमारे परिवार के सभी लोग घबरा गए।’

वहीं, इस सोसाइटी के लोगों का कहना है कि हम लोगों ने करोड़ों रुपए खर्च करके यहां पर फ्लैट लिए लेकिन लगातार परेशानियां सामने आ रही हैं। प्लास्टर छूटने और प्लास्टर गिरने की घटनाएं आम हो चुकी हैं. लगता है कि इस सोसाइटी को बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी वजह से आए दिन इस तरह के हादसे हो रहे हैं। गनीमत रही कि जब प्लास्टर नीचे गिरा तो उस समय वहां पर कोई मौजूद नहीं था। अगर कोई व्यक्ति या बच्चा नीचे बैठा होता तो उसको गंभीर चोट आ सकती थी।

कौन है लेडी डॉन काजल खत्री, नोएडा पुलिस क्यों कर रही तलाश

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post