Sunday, 19 May 2024

ग्रेटर नोएडा में दूर होगी पेयजल की समस्या, सभी सेक्टरों में पहुंचेगा गंगा जल

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रहने वाले नागरिकों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है।…

ग्रेटर नोएडा में दूर होगी पेयजल की समस्या, सभी सेक्टरों में पहुंचेगा गंगा जल

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रहने वाले नागरिकों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। ग्रेटर नोएडा की विभिन्न सेक्टर और सोसायटियों में निवास करने वाले लोगों को अब पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नागरिकों की पीने के पानी संंबंधी समस्या का समाधान करने के लिए बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

Greater Noida News

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना अक्सर करना पड़ता है। ग्रेटर नोएडा के लोग इस समस्या के समाधान के लिए कई बार प्राधिकरण अधिकारियों और बिल्डरों से मांग भी कर चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस बनी रहती है। यह समस्या गर्मियों में और अधिक बढ़ जाती है।

आपको बता दें कि हाल ही में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक संपन्न हुई थी। इस बैठक में वैसे तो कई अहम फैसले लिए गए हैं, लेकिन एक फैसला यह भी लिया गया कि ग्रेटर नोएडा के सभी सेक्टरों में गंगा जल की आपूर्ति की जाएगी। आपको बता दें कि अभी तक ग्रेटर नोएडा के करीब 40 सेक्टरों में ही गंगा जल की आपूर्ति हो रही है। बाकि सेक्टरों के लोगों को यह पानी नहीं मिल रहा है। प्राधिकरण बोर्ड की बैठक में सभी सेक्टरों में गंगाजल पहुंचाने की योजना पर तेजी से काम करने का निर्णय भी लिया गया है। इस योजना पर काम शुरू होने के बाद ग्रेटर नोएडा के सभी सेक्टरों में रहने वाले लोगों को गंगाजल मिल सकेगा।

सेक्टर-148 में स्टेट गेस्ट हाउस बनेगा

– सेक्टर-148 में स्टेट गेस्ट हाउस 11 हजार 400 वर्ग मीटर जमीन पर बनेगा। इस प्रस्ताव को बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। दिल्ली स्थित यूपी सदन में बढ़ रहे दबाव व वेटिंग को देखते हुए यह नया गेस्ट हाउस बनवाने की तैयारी है।

– नोएडा-ग्रेनो और यमुना प्राधिकरण की एसओपी जल्द बनाने की योजना है। प्राधिकरण बोर्ड ने मैसर्स सार्क असोसिएट्स को तीनों प्राधिकरणों की नीतियों, नियम और विनिमय में समरूपता लाने की जिम्मेदारी दी है।

– बोर्ड ने केंद्रीय अनुसंधान संस्थान (CRRI) और ग्रेनो प्राधिकरण के बीच एमओयू करेगा। इससे CRRI ग्रेनो में सड़कों के निर्माण और गुणवत्ता बढ़ाने, वेस्ट मटीरियल से बनी टाइल्स का फुटपाथ बनवाने, सड़कों का थर्ड पार्टी के रूप में असेसमेंट करने, ट्रैफिक की प्लानिंग में सहयोग करेगा।

आज का समाचार 28 दिसंबर 2023 : जल्द घोषित हो सकती है नोएडा के स्कूलों में छुट्टियां

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post