Friday, 17 May 2024

ग्रेटर नोएडा के लोगों को मिलेगा स्ट्रीट डॉग से छुटकारा, अथॉरिटी ने लिया बढ़ा फैसला

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पिछले कई दिनों से कुत्तों से जुड़े कई हादसों की…

ग्रेटर नोएडा के लोगों को मिलेगा स्ट्रीट डॉग से छुटकारा, अथॉरिटी ने लिया बढ़ा फैसला

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पिछले कई दिनों से कुत्तों से जुड़े कई हादसों की खबरें मिल रही थी। जिसके देखते हुए अब ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है। जिसमें नोएडा की तरह ही ग्रेटर नोएडा में भी कुत्तों के लिए एक बड़ा शेल्टर होम बनाया जाएगा। जहां पर कुछ दिन उन कुत्तों को रखा जाएगा, जिनसे लोगों को परेशानियां हो रही है या फिर कुत्तों को किसी तरह की परेशानी है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने इसके लिए जगह की तलाश भी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार कुत्तों के लिए बनाया जा रहा शेल्टर होम कुल 4 एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। आपको बता दें ग्रेटर नोएडा में दिन पर दिन आबादी बढ़ रही है, वैसे ही स्ट्रीट डॉग की ओर से परेशनियों में बढोतरी है रही है।

सोसायटीज से आ रहे ज्यादा मामला

ग्रेटर नोएडा में आए दिन कुत्तों के चलते हो रहे विवाद अथॉरिटी के सामने आ रहे हैं। खासकर हाईराइज सोसायटीज में कुत्तों से जुड़े विवाद सबसे ज्यादा है। वहीं ग्रेटर नोएडा में कोई ऐसी जगह नहीं जहां बीमार होने, चोट लगने या कुछ और समस्या होने पर स्ट्रीट डॉग को कुछ समय के लिए शिफ्ट किया जा सके। कई बार ऐसा भी देखने में आया है कि ग्रेटर नोएडा के बीमार और चोट लगे हुए कुत्तों को लोग नोएडा के शेल्टर होम के बाहर छोड़ जाते हैं। इस वजह से नोएडा का शेल्टर होम भी ओवरलोड होता जा रहा है। इसको देखते हुए ही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ओर से ये फैसला किया गया है।

Greater Noida News

लोग कर रहे थे लंबे समय से मांग

इसके अलावा लंबे समय से ग्रेटर नोएडा के लोग भी इसकी मांग कर रहे थे कि कुत्तों के लिए यहां एक शेल्टर होम बनना चाहिए। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए चार एकड़ जगह की तलाश शुरू कर दी है। इसी महीने यह जगह फाइनल कर ली जाएगी, जिसके बाद अगले आने वाले महीनों में इस शेल्टर होम को तैयार कर लिया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा के युवक के साथ ऋषिकेश में बड़ा हादसा, तलाश जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post