Saturday, 18 May 2024

दांव पर लगे थे एक लाख रूपए, हुआ जोरदार मुकाबला

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में शनिवार को एक अनोखा मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में ग्रेटर…

दांव पर लगे थे एक लाख रूपए, हुआ जोरदार मुकाबला

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में शनिवार को एक अनोखा मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में ग्रेटर नोएडा की प्रसिद्ध संस्था ने एक लाख रूपए दांव पर लगाए थे। लम्बे मुकाबले के बाद दांव पर लगाए गए एक लाख रूपए दो पहलवानों में आपस में बांटे गए। ग्रेटर नोएडा, नोएडा तथा आसपास के क्षेत्रों से इस मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आए थे।

Greater Noida News

मेले में हुआ जोरदार मुकाबला

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के सूरजपुर में हर साल प्रसिद्ध बाराही मेला लगता है ग्रेटर नोएडा के बाराही मेले में शनिवार को दंगल हुआ। ग्रेटर नोएडा के बाराही मेले के आयोजकों ने बताया कि शनिवार को बाराही मेले में 13वें दिन जयपाल भगतजी की स्मृति में आयोजित दंगल में 1.10 लाख की कुश्ती जमालपुर निवासी कलवा और रोहतक निवासी सुमित के बीच हुई। दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और कुश्ती बराबरी पर छूटी। पहलवानों ने जमकर दांव पेंच लड़ाए। मेले में जयवीर भाटी और मनोज चौधरी एंड पार्टी के कलाकारों ने प्रस्तुति दी। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

मेले में पहलवानों को जोर आजमाइश करते हुए देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। 101 रुपये की कुश्ती जेवर के कार्तिक, 501 रुपये की कुश्ती बल्लू, साहिल और अयान ने जीती। वहीं, नलगढ़ा के हर्ष व महिला पहलवानों में अनुष्का पंडित ने 1100 रुपये की कुश्ती जीती। दंगल प्रतियोगिता में मुगदड़ भी साधी गई। खोदना गांव के शिवम शर्मा ने 75 किग्रा, धर्मी शर्मा ने 80 किग्रा, दादूपुर के पवन व बागपुर के अंकित ने 90 किग्रा की मुगदड़ उठाई। संदीप भड़ाना ने 70 किग्रा की मुगदड़ उठाई।

सुनाई रागनी

ग्रेटर नोएडा के मेले में कलाकारों ने महाभारत और रामायण के किस्सों पर एक से बढ़कर एक रागनियों की प्रस्तुति देते हुए श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। शिव मंदिर सेवा समिति महासचिव ओमवीर बैंसला ने शिव पार्वती प्रसंग से तू तो प्यारे भजन कराकर की प्रस्तुति देकर लोगों का दिल जीत लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सूरजपुर के दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने सोलो, कथक की प्रस्तुति दी।

इस मौके पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज, शिव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष धर्मपाल भाटी, सतवीर भाटी, राजवीर भगतजी, भोपाल ठेकेदार, मूलचंद शर्मा, धर्मवीर भाटी, योगेश अग्रवाल, विनोद खलीफा, लक्ष्मण सिंघल, अनिल भाटी आदि पदाधिकारियों ने जीतने वाले पहलवानों को पुरस्कृत किया। Greater Noida News

नोएडा के स्कूल को तुरंत कक्षा बंद करने का फरमान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post