Saturday, 4 May 2024

12वीं का रिजल्ट आने के बाद छात्र ने लगाई फांसी, जिंदगी से हुआ फेल

Greater Noida News : शनिवार को उत्तर प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट जारी होने से जहां पूरे प्रदेश के छात्र अपने पास…

12वीं का रिजल्ट आने के बाद छात्र ने लगाई फांसी, जिंदगी से हुआ फेल

Greater Noida News : शनिवार को उत्तर प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट जारी होने से जहां पूरे प्रदेश के छात्र अपने पास होने की खुशी मना रहे थे। इसी दौरान उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक छात्र ने फेल होने के बाद फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर ली। छात्र के द्वारा आत्महत्या करने के बाद परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे के एक छात्र ने 12वीं में फेल होने पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि दनकौर के बिहारी लाल इंटर कॉलेज का छात्र गुलशन 12वीं में पढ़ता था। शनिवार को जब परीक्षा परिणाम आया तो वह फेल हो गया। फेल होने पर दुखी छात्र ने अपने कमरे में फांसी का फंदा लटक कर जान दे दी। परिजन घर पर आए तो घटना की जानकारी हुई।

परिवार के साथ रहता था मृतक

दनकौर कस्बे के गढ़ी मोहल्ले में अपने परिवार के साथ किराये के मकान में रहने वाला गुलशन दनकौर कस्बे के बिहारी लाल इंटर कॉलेज में 12वीं में पढ़ता था। शनिवार फेल होने की जानकारी मिलते ही छात्र ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। कमरे में फंदे से लटककर उसने जान दे दी। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। परिजनों के घर पहुंचने पर घटना की जानकारी मिली। गुलशन के पिता डालचंद और उसकी मां मजदूरी करते हैं।

सुबह इंस्टाग्राम पर की थी पोस्ट

आपको बता दें कि मृतक छात्र गुलशन ने सुबह को ही इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट अपलोड किया था। पोस्ट में लिखा था कि “काफी दिनों से जिसका इंतजार था। आज वह परिणाम जारी होने वाला है। यदि पास हो गया तो ठीक है, वरना अलविदा।” इसके बावजूद भी उसके चहेते और परिचित लोगों ने इस संदेश को गंभीरता से नहीं लिया। सुबह जब मैसेज अपलोड किया गया तो उसके चहते उस पर नजर रखकर उसे आत्महत्या करने से बचा सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर की साइबर सेल भी मृतक के इंस्टाग्राम के इस चेतावनी मैसेज को नोटिस नहीं कर पाई। इस मामले को लेकर दनकौर कोतवाली प्रभारी संजय सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

सांसद बनने के 60 दिन के अंदर करा देंगे सबकी रजिस्ट्री

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post