Sunday, 19 May 2024

Greater Noida : महिला की संदिग्ध मौत, गैस एजेंसी कर्मी ने लगाई फांसी

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा/नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जबकि…

Greater Noida : महिला की संदिग्ध मौत, गैस एजेंसी कर्मी ने लगाई फांसी

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा/नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जबकि गैस एजेंसी के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक महिला के ससुराल वालों का कहना है कि महिला ने आत्महत्या की है, जबकि मायके वाले दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं।

Greater Noida News

मामला ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी क्षेत्र के चिटहेड़ा गांव का है। दादरी थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि बुधवार को सूचना मिली कि एक महिला नवीन अस्पताल में मृत अवस्था में लाई गई है। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। चिटहेड़ा गांव निवासी मोनू ने पुलिस को बताया कि बुधवार की सुबह उसकी पत्नी नीलम घर में फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। उसने तुरंत परिजनों की मदद से उसे फंदे से नीचे उतरा और नवीन अस्पताल लेकर पहुंचा। अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दिल्ली के घड़ौली निवासी नीलम की शादी करीब 8 वर्ष पूर्व मोनू के साथ हुई थी। नीलम की मौत की जानकारी मिलने पर उसके परिजन भी अस्पताल पहुंच गए परिजनों ने आरोप लगाया कि दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या की गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि संबंध में परिजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। परिजन अगर तहरीर देते हैं तो विधिक कार्रवाई की जाएगी।

गैस एजेंसी के कर्मी ने की आत्महत्या

नोएडा के थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के पृथला गांव में किराये पर रहने वाले एक युवक ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रारंभिक जांच में युवक के मानसिक रूप से परेशान होने के बाद सामने आ रही है।
मूल रूप से नरसेना बुलंदशहर निवासी नरेंद्र पुत्र सुखबीर सिंह अपने परिजनों के साथ पृथला गांव में किराये पर रह रहा था। वह भारत गैस एजेंसी में काम करता था। बुधवार की शाम उसकी पत्नी और बच्चे किसी काम से बाहर गए हुए थे कुछ देर बाद जब वापस लौटे तो उन्हें नरेंद्र कमरे में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। नरेंद्र की पत्नी ने पड़ोसियों की मदद से उसे फांसी के फंदे से नीचे उतरा और अस्पताल लेकर पहुंची, जहां चिकित्सकों से मृत्यु घोषित कर दिया। अस्पताल से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थाना सेक्टर-113 पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। थाना प्रभारी का कहना है कि प्रारंभिक जांच में नरेंद्र के मानसिक रूप से तनाव में होने के बाद सामने आ रही है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल कर रही है।

कलयुगी बाप ने तवे से बेटे पर किया वार

नोएडा के नंगली वाजिदपुर गांव में खाना मांगने पर अपने बेटे पर जानलेवा हमला करने वाले कलयुगी बाप को थाना एक्सप्रेस में पुलिस ने गिरफ्तार किया है आरोपी पिछले 5 माह से फरार चल रहा था।
थाना प्रभारी सरिता मलिक ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने बिहार निवासी वीरेंद्र पुत्र महेश को नंगली वाजिदपुर गांव के पास से गिरफ्तार किया।

पकड़ा गया आरोपी वीरेंद्र अपनी पत्नी व बच्चों के साथ नंगली वाजिदपुर गांव में अरुण चौहान के मकान में किराये पर रह रहा था। विगत 27 जुलाई को उसकी अपनी पत्नी से वाद विवाद हो रहा था। इस दौरान उसके बेटे ने खाना मांगा तो वीरेंद्र ने उसके सिर पर तवे से कई वार किये और उसे लहू लुहान कर मौके से फरार हो गया। इस संबंध में वीरेंद्र की पत्नी ने उसके खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पकड़े गए आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया है।

दुनिया भर में सबसे ज्यादा जमीन की मालिक है भारत की एक धार्मिक संस्था

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post