Saturday, 4 May 2024

ग्रेटर नोएडा के खेड़ा चौगानपुर गांव में चला बाबा का बुलडोजर, ग्रामीणों ने की तारीफ

Greater Noida News : नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इसी…

ग्रेटर नोएडा के खेड़ा चौगानपुर गांव में चला बाबा का बुलडोजर, ग्रामीणों ने की तारीफ

Greater Noida News : नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव की जमीन पर बाबा का बुलडोजर चला कर अतिक्रमण हटाया गया।  ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के किसानों ने इस कार्यवाही की तारीफ करते हुए कहा है कि यह एक सराहनीय काम था।

डीएम मनीष वर्मा के निर्देश पर चला बुलडोजर

आपको बता दें कि शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में जिस जमीन पर बाबा का बुलडोजर चला उस जमीन से अतिक्रमण हटाने का निर्देश नोएडा गौतम बुध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने दिया था।  ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव में हुई इस कार्रवाई के विषय में नोएडा गौतम बुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि खेड़ा चौगानपुर गांव निवासी बेगराज की करीब 19 बीघा जमीन पर बिसरख गांव के दो किसानों ने जबरन कब्जा किया और उस पर कालोनी काटनी शुरू कर दी। खेत के बराबर में ग्राम समाज की भी करीब छह बीघा जमीन है। शिकायत पर पहुंचे दादरी ग्राम तहसील से राजस्व निरीक्षण विनोद कुमार समेत कई लेखपालों से मारपीट भी की गई थी। इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ फेज-दो कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

Greater Noida News

और स्थानो पर भी होगी कारवाई

ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को एक बार फिर टीम मौके पर पहुंची और पूरी कालोनी को ध्वस्त करते हुए करीब 25 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया है। इनमें खसरा वासी संख्या एक, दो, तीन, पांच, छह, सात, न पर 10 व 11, एवं 35 समेत कई अन्य खसरा पर कब्जा था। जिलाधिकारी ने बताया कि जल्द ही कुछ और स्थानों पर इस तरह की कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की 44 कॉलोनियां हुई नियमित, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post