Saturday, 18 May 2024

बांग्लादेश: चुनाव से पहले बिगड़ा माहौल, आगजनी में 5 की मौत, कई झुलसे

चुनाव से एक दिन पहले ट्रेन में आग लगा दी गई है, और आग की चपेट में ट्रेन के लगभग चार डब्बे आ गए

बांग्लादेश: चुनाव से पहले बिगड़ा माहौल, आगजनी में 5 की मौत, कई झुलसे

Bangladesh Elections 2024  : बांग्लादेश में साल 2024 में 7 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय चुनाव से एक दिन पहले एक ट्रेन में आग लगा दी गई। यह घटना बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके की है। ट्रेन के 4 डब्बे आग की चपेट में आकर बुरी तरह जल गए हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन में आग लगाने का मकसद लोगों को डराना और धमकाना था, ताकि लोगों को चुनावों (Bangladesh Elections 2024) में मतदान करने से रोका जा सकें। हालांकि मौके पर पँहुची दमकल गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया। और आग में झुलसे लोगों को अस्पताल पँहुचा दिया गया है।

 क्या है पूरा मामला?

7 जनवरी 2024 को बांग्लादेश में राष्ट्रीय चुनाव होने वाले हैं। लेकिन चुनाव से पहले ही कुछ लोगों द्वारा जनता को डराने और धमकाने की कोशिश की गई, और बीती रात यानि शुक्रवार को करीब 9:00 बजे बेनापोल एक्स्प्रेस ट्रेन में बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गोपईबाग़ इलाके में रुकी थी तो ट्रेन में आग लगा दी गई। जिससे जनता को चुनावों में मतदान करने से रोका जा सके। जिसमें कई लोग आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए हैं और 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। दरअसल विपक्षी दलों ने बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना से चुनाव के लिए एक तटस्थ कार्यवाहक सरकार की मांग की। जिसपर शेख हसीना द्वारा यह कहते हुए मांग खारिज कर दिया गया कि इस तरह का कोई भी प्रावधान संविधान में नहीं है। बांग्लादेश में होने वाले चुनाव में भारत के तीन अधिकारी भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने जनता से की मतदान की अपील 

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि जनता आम चुनाव में मतदान करें, दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री रह चुकी खालिदा जिया ने सत्तारूढ़ आवामी लीग के शासन में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव न होने की आशंका जताते हुए चुनाव का बहिष्कार किया है। वहीं शेख हसीना ने जनता से अपनी गलती सुधारने का मौका मांगते हुए यह कहा है, “यदि मैं दोबारा सरकार बना सकूं तो मुझे गलतियां सुधारने का मौका मिलेगा। मुझे अपनी सेवा करने का अवसर दीजिए।”

Ban On Chinese Electrical Goods, नए नियम तोड़ने पर ये हो सकती है सजा

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post