Saturday, 18 May 2024

Israeli Embassy Blast: दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका, पुलिस मामले की जांच में जुटी

Israeli Embassy Blast: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के कारण कई देशों में इजरायली दूतावासों पर हमले की…

Israeli Embassy Blast: दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका, पुलिस मामले की जांच में जुटी

Israeli Embassy Blast: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध के कारण कई देशों में इजरायली दूतावासों पर हमले की आशंका व्यक्त की जा रही थी। इसलिए भारत सहित कई देशों में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए थे। भारत में इजरायल से जुड़ी इमारतों में ख़ासी निगरानी रखी जा रही है। लेकिन इसी बीच आज शाम दिल्ली में इजरायली दूतावास के नजदीक विस्फोट हुआ है। हालांकि दूतावास में सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Israeli Embassy Blast: दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुआ विस्फोट

तमाम तरह की चाक-चौबन्द व्यवस्था के बावजूद दिल्ली के हाई सिक्योरिटी वाले एरिया में मौजूद इजरायल के दूतावास के पास धमाके की सूचना मिली है। जिससे दिल्ली पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस अधिकारियों और यहां तैनात गार्ड के मुताबिक शाम के करीब पांच बजे तेज धमाके की आवाज सुनी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि उसे घटनास्थल से कुछ भी नहीं मिला है।

लेकिन सूत्रों ने बताया कि पुलिस की टीम को वहां से एक लेटर मिला है। सूत्रों ने ये भी बताया है कि ये चिट्ठी इजरायली राजदूत को लिखी गई है। चिट्ठी पर मौजूद फिंगर प्रिंट की पहचान करने के लिए इसको फोरेंसिक टीम अपने साथ लेकर गई है। ये भी बताया जा रहा है कि पत्र पर एक झंडा भी बनाया हुआ था।

Israeli Embassy Blast: इजरायली दूतावास ने की धमाके की पुष्टि

नई दिल्ली में इज़रायली दूतावास ने भी इस विस्फोट की पुष्टि कर दी है। इजरायली दूतावास की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि शाम 5:10 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा दल अभी भी स्थिति की जांच कर रहे हैं। हमारे सभी राजनयिक और कर्मचारी सुरक्षित हैं। हमारी सुरक्षा टीम दिल्ली की स्थानीय सुरक्षा टीम के साथ पूर्ण सहयोग के साथ काम कर रही हैं।’’

Israeli Embassy Blast

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post