Saturday, 18 May 2024

Muizzu’s Absurd Demand: भारत से सेना हटाने मांग की, 15 मार्च तक का समय दिया

Muizzu’s Absurd Demand: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू अपने चीन दौरे के बाद अपने देश वापस लौट आए हैं। चीनी…

Muizzu’s Absurd Demand: भारत से सेना हटाने मांग की, 15 मार्च तक का समय दिया

Muizzu’s Absurd Demand: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू अपने चीन दौरे के बाद अपने देश वापस लौट आए हैं। चीनी पिछलग्गू बने मोहम्मद मुइज्जू ने एक बार फिर अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं। अब उन्होंने चीन के रंग में रंगते हुए रविवार को कहा कि भारत अपनी सेना को जल्द से जल्द मालदीव से हटा ले। उन्होंने इसके लिए 15 मार्च तक का अल्टीमेटम भी दे दिया है। इस कारण उनके आचरण और उनकी भाषा में चीन का प्रभाव साफ नजर आ रहा है।

मोहम्मद मुइज्जू ने भारत से की सेना हटाने की मांग

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू एक बार फिर से रव‍िवार, 14 जनवरी को ‘इंडिया आउट’ का राग अलापते नजर आए। इससे पहले भी वो राष्ट्रपति बनने के बाद मालदीव से भारतीय सेना को हटाने की मांग कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस समय में मालदीव में कुल 88 भारतीय सैन‍िक मौजूद हैं।

Muizzu’s Absurd Demand

5 दिन के चीन दौरे से लौटने के बाद से मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू लगातार भारत विरोधी बयान दे रहे हैं। इससे पहले भी शनिवार को उन्होंने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भारत का बिना नाम लिए कहा कि “हम छोटे हो सकते हैं, लेकिन इससे किसी को हमें धमकाने का लाइसेंस नहीं मिल जाता है।” वहीं राष्ट्रपति मुइज्जू के दफ्तर में नीति सचिव अब्दुल्ला नाजिम इब्राहिम ने कहा, “भारतीय सेना के जवान मालदीव में नहीं रह सकते। यह राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और इस प्रशासन की नीति है।”

भारत की ओर से नहीं आई है इस पर कोई प्रतिक्रिया, Muizzu’s Absurd Demand

भारत की ओर से मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के इन बेतुके बयानों और उनकी चीन परस्ती पर कोई रिएक्शन नहीं आया है। भारत पूरे मामले की विवेचना करके अपनी प्रतिक्रिया देगा। हालांकि अगर ऐसा हुआ, तो इससे मालदीव का ही नुकसान होगा, क्योंकि मालदीव की सरकार के आग्रह पर ही भारत ने अपने सैनिकों को वहां तैनात किया था। यहां 2013 से ही लामू और अद्दू द्वीप पर भारतीय सैनिक तैनात हैं। भारतीय नौसैनिक भी मालदीव में तैनात हैं, जो वहां समुद्री सुरक्षा और आपदा राहत कार्यों में मदद करने का काम करती है।

Muizzu’s Absurd Demand

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post