Monday, 20 May 2024

ट्रेन में टीटीई ने यात्री को पीटा रेल प्रशासन ने किया सस्पेंड

TTE Slaps Passenger on Train : लखनऊ के पूर्वोत्तर रेलवे मंडल से एक घटना सामने आई है। जहां टीटीई ने…

ट्रेन में टीटीई ने यात्री को पीटा रेल प्रशासन ने किया सस्पेंड

TTE Slaps Passenger on Train : लखनऊ के पूर्वोत्तर रेलवे मंडल से एक घटना सामने आई है। जहां टीटीई ने बिना कोई गलती बताए एक यात्री को पिटना शुरू कर दिया। दरअसल बरौनी से लखनऊ जा रही ट्रेन 15203, बरौनी-लखनऊ जंक्शन एक्स्प्रेस के स्लीपर कोच एस-6 मे गुरुवार को टीटीई प्रकाश यात्रियों का टिकट चेक कर रहे थे। ट्रेन के बाराबंकी पहुँचने से पहले टीटीई प्रकाश ने यात्री को पीट दिया। इतना ही नहीं उसने लड़के के गले से मफलर खींच कर निकाल लिया और उसे फेंक दिया। इस दौरान उसने यात्री को अपशब्द भी कहे और यात्री लगातार उसके सामने लगातार हाथ जोड़ता रहा और अपनी गलती पूछता रहा की आप मुझे क्यो मार रहें हैं।

घटना के बाद टीटीई हुआ सस्पेंड

इस पूरी घटना की शिकायत मिलने के बाद डीआरएम आदित्य कुमार ने मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना का फोटो खीमच रहे दूसरे युवक को भी टीटीई ने चढ़ कर पीटा ।रेलवे प्रशासन का कहना है कि उसके पास टिकट नहीं था। जबकी अन्य यात्रियों का कहना है कि उसके पास जनरल का टिकट था। वहीं इस बारे में पीआरओ का कहना है कि इस घटना के बाद टीटीई को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही उसके ऊपर विभागीय जांच भी बैठा दी गई है।

बिना वजह टीटीई ने यात्री को पीटा

बरौनी से लखनऊ जा रही ट्रेन के यात्रिओं का कहना है कि जिस यात्री को टीटीई पीट रहा था वह मुजफ्फर नगर जंक्शन के लिए यात्रा कर रहा था। उसके पास रिजर्वेशन का टिकट था। उसका नाम नीरज कुमार यादव बताया जा रहा हैं। उसका एक साथी भी था जिसके पास जनरल बोगी का टिकट था, जिसके चलते टीटीई के आते ही वह भाग गया। जिसकी वजह से टीटीई ने उस युवक नीरज यादव को पीट दिया। लोगों ने पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग की। वहीं मामले की जानकारी होने पर रेलवे ने एक्शन लिया और टीटीई को सस्पेंड कर दिया।

घटना पर रेल मंत्री का आया बयान

जहां एक तरफ अयोध्या में रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प कर रहे हैं। यात्रिओं को सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस मामले सामने आने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “इस तरह का दुर्व्यवहार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। टीटीई को निलंबित कर दिया गया है। ऐसे में रेलवे के फ्रंटलाइन स्टाफ की काउंसिलिंग और प्रशिक्षण बेहद जरूरी हो गया है।”

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post