Saturday, 15 June 2024

गुजरात से कांग्रेस को बड़ा झटका, न्याय यात्रा से पहले बीजेपी में शामिल हुए ये नेता

Arjun Modhwadia News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहा है। कांग्रेस को इस…

गुजरात से कांग्रेस को बड़ा झटका, न्याय यात्रा से पहले बीजेपी में शामिल हुए ये नेता

Arjun Modhwadia News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहा है। कांग्रेस को इस बार गुजरात से झटका लगा है, जहां भारत जोड़ो न्याय यात्रा में एंट्री से पहले पार्टी के स्टेट चीफ अबंरीश डेर और सीनियर नेता के साथ ही पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया BJP में शामिल हो गए हैं। अब कांग्रेस के 3 पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया, अंबरीश डेर और मुलू भाई कंडोरिया बीजेपी का दामन थाम चुके है।

कांग्रेस के 3 पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया, अंबरीश डेर और मुलू भाई कंडोरिया भाजपा मे शामिल हो चुके हैं। तीनों नेता दोपहर 12 बजे प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन की। बता दें कि अर्जुन मोढवाडिया और अंबरीश डेर ने कल ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। कांग्रेस छोड़ने से पहले अर्जुन मोढवाडिया ने पार्टी के उस फैसले की जमकर आलोचना की, जिसमें कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बहिष्कार का ऐलान किया था। दिलचस्प बात यह है कि तीनों पूर्व विधायकों ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के गुजरात में दाखिल होने के ठीक पहले बीजेपी जॉइन की है।

BJP उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव    

मिली जानकारी के मुताबिक अब अर्जुन मोढवाडिया बीजेपी में शामिल हों गए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के साथ होने वाले विधानसभा उपचुनाव में वह बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव भी लड़ेंगे। मोढवाडिया पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष भी रह चुके हैं और 2 बार विधायक रह चुके हैं। तीसरी बार वह कांग्रेस के ही टिकट पर 2022 मे जीते थे।

जनवरी में भी एक विधायक ने दे दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि इसी साल जनवरी में भी कांग्रेस के एक सीनियर विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। तब सीजे चावड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। चावड़ा वीजापुर सीट से विधायक थे। उनसे पहले खंभात सीट से विधायक चिराग पटेल ने कांग्रेस छोड़ी थी। सीजे चावड़ा 2019 के लोकसभा चुनाव में अमित शाह के खिलाफ गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। सीजे चावड़ा को पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह बाघेला का करीबी भी माना जाता है। कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं, लेकिन अब तीन विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में पार्टी के 14 विधायक ही बचे है।

ग्रेटर नोएडा रंग-बिरंगे फूलों से होगा गुलजार, खुशबू से महकेगा शहर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post