Sunday, 5 May 2024

Farmers Protest: बिना ट्रैक्टर ट्राली के दिल्ली कूच करेंगे किसान, 10 को रेल रोको आंदोलन

Framers Protest:  13 फरवरी से अपनी मांगों को लेकर किसान (Framers) अभी तक शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं,  वहीं…

Farmers Protest: बिना ट्रैक्टर ट्राली के दिल्ली कूच करेंगे किसान, 10 को रेल रोको आंदोलन

Framers Protest:  13 फरवरी से अपनी मांगों को लेकर किसान (Framers) अभी तक शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं,  वहीं आज यानी 3 मार्च को युवा किसान शुभकरण की मौत के बाद अंतिम अरदास में किसानों की ओर से दिल्ली (Delhi) कूच को लेकर ऐलान किया गया। जहां किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि हरियाणा-पंजाब को छोड़कर दूसरे राज्यों के किसान 6 मार्च को बिना ट्रैक्टर ट्राली के दिल्ली कूच करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि 10 मार्च को पूरे देश में रेल रोको आंदोलन भी किया जाएगा। किसान नेताओं ने बताया कि रेल रोको आंदोलन 12 बजे से लेकर 4 बजे तक चलेगा।

6 मार्च को किसान दिल्ली करेंगे कूच

हरियाणा-पंजाब को छोड़कर दूसरे राज्यों के किसान ( Framers ) ने 6 मार्च यानी बुधवार को दिल्ली कूच करने की तैयारी कर ली हैं, लेकिन किसानों ने अपने कूच से ट्रैक्टर टाली को बाहर कर दिया है। क्योंकि किसान अब बिना ट्रैक्टर ट्राली के ही दिल्ली कूच करेंगे। इस बात की जानकारी किसान नेताओं ने दी। बता दें कि रविवार (3 मार्च) को युवा किसान शुभकरण की अंतिम अरदास पर कई किसान पहुंचे हुए थे। वहीं शुभकरण के परिजन भी नम आंखों से युवा किसान की अंतिम अरदास में दिखाई दिए।

Framers Protest

इस बीच अपने संबोधन में किसान नेताओं ने इस बात की घोषणा कि अब दूसरे राज्यों के किसान 6 मार्च को दिल्ली कूच करेंगे और 10 मार्च को 3 घंटे के लिए पूरे देश में ट्रेन को रोका जाएगा। वहीं किसान नेता जगजीत सिंह ( डल्लेवाल ने कहा कि आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा जबतक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती, फिर चाहे कितने भी कोड ऑफ कंडक्ट क्यों ना लग जाए, आंदोलन जारी रहेगा। Framers Protest

Indian Apps : Google ने प्ले स्टोर से रिमूव किए ये 10 बड़े भारतीय ऐप्स

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post