Saturday, 15 June 2024

बैठाने को सीट नहीं प्लेन में चढ़ा लिया यात्री, हुई किरकिरी

Indigo Flight : यूं तो हवाई जहाज में क्रू मेंबर को पैसेन्जर की हर छोटी-छोटी बातों का खास ध्यान रहता…

बैठाने को सीट नहीं प्लेन में चढ़ा लिया यात्री, हुई किरकिरी

Indigo Flight : यूं तो हवाई जहाज में क्रू मेंबर को पैसेन्जर की हर छोटी-छोटी बातों का खास ध्यान रहता है, लेकिन कभी-कभार ऐसी भूल-चूक हो जाती है जिसे सुनकर दंग रहना तो लाजमी है। बस या ट्रेन में एक एक्स्ट्रा सवारी चढ़े तो जैसे-तैसे उसे बैठा लिया जाता है लेकिन अगर प्लेन में ऐसी गलती हो जाए तो क्या किया जाए?

Indigo Flight

बस और ट्रेन में जिनकी टिकट कंफर्म नहीं होती है वो आस-पास के लोगों को थोड़ा इधर-उधर घिसकाकर आराम से बैठ जाते हैं, लेकिन बस,ट्रेन और हवाई जहाज में सफर करने में बेहद फर्क तो है जनाब! आइए जानते हैं कैसे? हाल ही में हवाई जहाज का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद जनता दंग रह गई है। दरअसल मंगलवार (22 मई) को मुम्बई एयरपोर्ट से वाराणसी की ओर जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E 6543 रवाना होने की पूरी तैयारी में थी लेकिन इसी दौरान क्रू मेंबर को कुछ ऐसी बात पता चली जिससे उनके होश उड़ गए।

Flight मे था एक्स्ट्रा पैसेंजर

जानकारी के मुताबिक फ्लाइट में जितनी सीटें थी उससे एक एक्स्ट्रा पैसेंजर फ्लाइट में सवार था। जब क्रू मेंबर्स को इस बात की खबर हुई तो वो परेशान हो गया। अब सवाल ये था कि विमानों की संख्या के लिहाज से नंबर वन एयरलाइन इंडिगो से इतनी बड़ी गलती कैसे हो सकती है? जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि एक स्टैंडबाय पैसेंजर को बोर्डिंग पास दे दिया गया था और उसे वही सीट नंबर दिया गया था जो एक कंफर्म पैसेंजर को दिया गया था।

रवाना होने को था फ्लाइट

ऐसा बताया जा रहा है कि उस समय फ्लाइट अपनी मंजिल की और रवाना होने को थी लेकिन जब स्टैंडबाय पैसेंजर को सीट नहीं मिली तो वह पीछे खड़ा हो गया। जिसके बाद उस शख्स पर क्रू के एक मेंबर की नजर पड़ी और उस स्टैंडबाय यात्री को तुरंत ही एयरपोर्ट पर उतारकर फ्लाइट ने उड़ान भरी।

Indigo का बयान

इस पूरे मामले पर इंडिगो ने बयान जारी करते हुए कहा कि, मुंबई से वाराणसी जा रही उड़ान संख्या 6E 6543 की यात्री बोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान एक गलती हो गई थी। इसमें एक स्टैंडबाय यात्री को एक कंफर्म यात्री के लिए आरक्षित सीट आवंटित की दी गई। एयरलाइन ने कहा कि विमान के उड़ान भरने से पहले गलती का पता चल गया और प्रतीक्षारत यात्री को विमान से उतार दिया गया। इसके कारण विमान के प्रस्थान में थोड़ी देरी हुई। इंडिगो ने कहा कि वह अपनी परिचालन प्रक्रियाओं को मजबूत करने के लिए सभी उपाय करेगी।

आखिर आ ही गया PoK को भारत में मिलाने का समय, जल्दी होगा काम

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post