Friday, 3 May 2024

राष्ट्रपति ने आडवाणी को घर जाकर किया सम्मानित, PM मोदी और गृह मंत्री शाह रहे मौजूद

LK Advani Bharat Ratna : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को रविवार (आज) को…

राष्ट्रपति ने आडवाणी को घर जाकर किया सम्मानित, PM मोदी और गृह मंत्री शाह रहे मौजूद

LK Advani Bharat Ratna : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को रविवार (आज) को भारत रत्न से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लालकृष्ण आडवाणी के निवास पर जाकर उन्हें भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 10 लोग सरकार की ओर से मौजूद रहे। इस मौके पर लालकृष्ण आडवाणी के परिवार की ओर से भी 10 लोग उपस्थित रहे।

LK Advani Bharat Ratna

बता दें कि तबियत ठीक नहीं होने की वजह से आडवाणी शनिवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित किए गए अलंकरण समारोह में शामिल नहीं हो सके थे। शनिवार को चार शख्सियतों को देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया था।

आडवाणी को घर जाकर किया सम्मानित

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को सम्मान दिए जाने के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आडवाणी के घर पर ही मौजूद थे। माना जा रहा है कि घर पर सम्मान समारोह कार्यक्रम रखने के पीछे का मकसद आडवाणी की सेहत और वृद्धावस्था रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा के अलावा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के संगठन मंत्री बीएल संतोष, पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

इन चार लोगों को भी मिला भारत रत्न

आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार (30 मार्च) को राष्ट्रपति भवन में 4 शख्सियतों को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया था। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर और कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन शामिल हैं। इन चारों शख्सियतों के परिजनों ने राष्ट्रपति भवन में यह सम्मान हासिल किया। पूर्व पीएम नरसिम्हा राव के बेटे पीवी प्रभाकर राव, पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी, पीर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर और एमएस स्वामीनाथन की बेटी नित्या राव ने राष्ट्रपति से यह सम्मान प्राप्त किया।

देश की 4 हस्तियों को मिला सर्वोच्च सम्मान, आडवाणी को कल राष्ट्रपति देंगी भारत रत्न

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post