Saturday, 11 May 2024

अलका लांबा ने PM मोदी पर साधा निशाना, खुलेआम झूठ फैलाने का लगाया आरोप

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की शुरूआत कई दिन पहले से ही हो चुकी है,…

अलका लांबा ने PM मोदी पर साधा निशाना, खुलेआम झूठ फैलाने का लगाया आरोप

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की शुरूआत कई दिन पहले से ही हो चुकी है, जिसके लिए अलग-अलग पार्टियों के प्रतिनिधित्व ने बढ़-चढ़कर भाग लेना शुरू कर दिया है। ऐसे में 7 मई 2024 (7 May 2024) को तीसरे चरण का मतदान होना है। जिसके लिए दुर्ग लोकसभा चुनाव को लेकर धीरे-धीरे सियासत गर्म होती दिखाई दे रही है। दूसरे चरण का मतदान होने के साथ-साथ अब बीजेपी और कांग्रेस के तमाम स्टार प्रचारकों ने दुर्ग लोकसभा पहुंचना शुरू कर दिया है। 7 मई को होने वाले चुनाव के लिए महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा (Alka Lamba) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग जिले के भिलाई में पहुंच चुकी हैं। अलका लांबा ने भिलाई में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तुलना रावण से करते हुए कहा कि, ‘रावण ने सीता का हरण किया और मोदी ने गरीबों और मजदूरों के अधिकारों का हनन किया।’ आगे अलका लांबा ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘हमारी मंगल सूत्र की चिंता ना करके बेरोजगारी की चिंता करें।’

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha election 2024) का माहौल गर्माया हुआ है। जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री (Prime Minister) बनने के लिए जगह-जगह रैली कर रहे हैं, वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी जी तोड़ मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। भारत के लोग प्रधानमंत्री (Prime Minister) का चुनाव (Election) करने के लिए अपने-अपने लोकतांत्रिक अधिकार (Democratic Rights) का पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि, 19 अप्रैल को पहले और 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान हुआ। ऐसे में तीसरे चरण का मतदान 7 मई 2024 होने जा रहा है। 7 मई को होने वाले तीसरे चरण में दुर्ग लोकसभा चुनाव को लेकर चुनावी माहौल गर्म होता दिख रहा है। पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर पलटवार करने में लगे हुए है। अलका लांबा 7 मई को होने वाले मतदान के लिए छत्तीसगढ़ के भिलाई जा पहुंची और वहां की जनता से कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र साहू को वोट देने की अपील की।

अलका लंबा के निशाने पर PM Modi

7 मई को 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर मतदान होना है। इस चरण में असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव की सभी दो, गुजरात की सभी 26, गोवा की सभी दो, कर्नाटक की 14,जम्मू एवं कश्मीर की एक, महाराष्ट्र की 11, मध्य प्रदेश की 8, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर मतदान होगा। ऐसे में अलग-अलग पार्टी के नेताओं ने चुनाव में खड़े होने वाले दूसरे पार्टी के नेताओं पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। इसी बीच छत्तीसगढ़ की भिलाई के सेक्टर 10 के गुंडिचा मंडप में अलका लांबा (Alka Lamba) ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील करते हुए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

‘BJP एक ही रंग में मांग रही है वोट’-अलका लांबा

अलका लांबा ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार की तमाम योजनाओं को असफल बताते हुए कहा कि, ‘प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी केवल एक ही रंग के लिए वोट मांगते हैं जबकि कांग्रेस तीन रंगों से बने तिरंगे के लिए वोट मांग रही है।’ आगे उन्होंने कहा कि, ‘बहुत लोग रावण को बड़ा ब्राह्मण मानते हैं, पूजा होती है। मुझे लगता है कि रावण में 10 कमियां थी। मां सीता का उसने अपहरण किया, मर्यादा पुरुषोत्तम राम और पूरी लंका मां सीता के लिए रावण से अपना सब कुछ त्याग कर लड़े। प्रधानमंत्री जी देश के गरीब मजदूर के अधिकार का हनन करके पूजी पति मित्रों को सौंप रहे है, अब फर्क आप देख लीजियेगा मैंने किसके लिए क्या कहा है।’

PM को बताया झूठा

अलका लांबा (Alka Lamba) ने अपने भाषण को जारी रखते हुए कहा कि, ‘पीएम मोदी कांग्रेस के न्याय-पत्र को लेकर खुलेआम झूठ फैला रहे हैं जबकि हमारे न्याय पत्र के एक भी पन्ने पर हिंदू-मुस्लिम, आतंकवाद का समर्थन अथवा मुस्लिम लीग जैसा एक भी शब्द नहीं हैं।’ आपकी जानकारी के लिए बता दें चुनाव आयोग द्वारा पूरे देश में सात चरणों में मतदान कराने का ऐलान किया गया है। मतदान 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होंगे। वहीं इनके रिजल्ट का ऐलान 4 जून को होगा।

मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन, सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार हुआ ये एक्टर

देश विदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post