Wednesday, 1 May 2024

खूब बच्चे पैदा करो, मोदी जी देंगे मकान, भाजपा के मंत्री का अजब बयान

Rajasthan : एक ओर जहां सरकार छोटा परिवार सुखी परिवार और दो ही काफी और से माफी जैसे नारे देकर…

खूब बच्चे पैदा करो, मोदी जी देंगे मकान, भाजपा के मंत्री का अजब बयान

Rajasthan : एक ओर जहां सरकार छोटा परिवार सुखी परिवार और दो ही काफी और से माफी जैसे नारे देकर जनसंख्या नियंत्रण पर काम कर रही है, वहीं दूसरी ओर भाजपा के एक मंत्री द्वारा दिया गया बयान काफी चर्चा का विषय बन गया है। भाजपा सरकार के मंत्री बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस बयान में भाजपा के मंत्री ने कहा कि, ”खूब बच्चे पैदा करो, मकान पीएम मोदी देंगे।”

Rajasthan News

जैसा कि आप जानते ही हैं कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी है। राजस्थान की इसी भाजपा सरकार के मंत्री बाबूराम खराड़ी का एक अजीब तरह का बयान सामने आया है। उन्होंने बयान देते हुए कहा कि उन्हें खूब सारे बच्चे पैदा करने चाहिए, उन्हें चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है, क्योंकि पीएम मोदी मकान दे देंगे और गैस भी सस्ती मिलेगी।

आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर जिले की झाडोल सीट से दूसरी बार विधायक बने बाबूलाल खराड़ी राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनकी दो बीवी और आठ बच्चे हैं। उनकी पहली पत्नी का नाम तेजू देवी और दूसरी पत्नी का नाम मणि देवी है। दोनों पत्नियों से 8 बच्चे हैं।

अक्सर रहते हैं चर्चाओं में

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। बताया जाता है कि उन्हें आरएसएस का समर्थन प्राप्त है। उनका सरल व्यवहार और सादगी भी अक्सर चर्चा में रहती है। वह दो कमरों के कच्चे मकान में रहते हैं। राज्य के सबसे पिछड़े कोटड़ा जैसे इलाके से आने वाले खराड़ी को जनजाति मंत्री बनाया गया है। आदिवासी इलाके में रहने वाले खराड़ी को भाजपा ने 1987 में कोटड़ा का युवा मंडल अध्यक्ष बनाया गया था। इसके बाद 1995 में वह जिला परिषद सदस्य बने और साल 2000 में प्रधान बने थे।

आरएसएस से गहरा नाता

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से गहरा नाता रहा है। वह बचपन से ही राष्ट्रीय सव्यंसेवक संघ में जुड़े रहे हैं। वह 2003 और 2008 में भी विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, 2013 में मोदी लहर के बावजूद खराड़ी विधानसभा चुनाव हार गए थे। जिसके बाद से वह लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं।

बाबूलाल का बड़ा बेटा है B.Tech

बाबूलाल का बड़ा बेटा देवेंद्र B.Tech कर चुका हैं। 3 बेटे कॉलेज और स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि उनकी चारों बेटियां भी कॉलेज में पढ़ाई कर रही हैं। Rajasthan

आज का समाचार 10 जनवरी 2024 : ग्रेटर नोएडा से दिल्ली के लिए सीधी मेट्रो सेवा

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post