Thursday, 2 May 2024

पढ़ाई में नहीं आने देंगे दिक्कत, मिलेगी स्कॉलरशिप

Scholarship : आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। आप हायर लेवल की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं या अपने…

पढ़ाई में नहीं आने देंगे दिक्कत, मिलेगी स्कॉलरशिप

Scholarship : आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। आप हायर लेवल की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं या अपने बच्चों को नहीं पढ़ा पा रहे हैं तो चिंता ना करें। अलग-अलग संगठन तथा संस्था आपको तथा आपके बच्चों को खूब स्कॉलरशिप दे रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कुछ खास स्कॉलरशिप।

Scholarship

यहां मिल रही है 20 हजार की स्कॉलरशिप

जानी मानी कंपनी वर्धमान टेक्सटाइल्स लिमिटेड की ओर से छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से वर्धमान फाउंडेशन शकुन ओसवाल स्कॉलरशिप की शुरुआत की गई है। इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत केवल हिमाचल प्रदेश और पंजाब के छात्रों से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं के बाद किसी भी वर्ष में पढ़ने वाले डिप्लोमा और आईटीआई कोर्स के छात्र आवेदन कर सकते हैं। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदकों ने कक्षा 10वीं और 12वीं में न्यूनतम 50% अंक प्राप्त किए हों। इसके अतिरिक्त आवेदकों की पारिवारिक वार्षिक आय सभी स्रोतों को मिलाकर 6,00,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदकों का चयन पात्रता मानदंड, दस्तावेज सत्यापन और टेलिफोनिक इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत चयनित छात्रों को 20,000 रुपये तक की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। आवेदकों के पास कक्षा 10वीं/12वीं या पिछली कक्षा के प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण-पत्र, एडमिशन लेटर व अन्य निर्धारित दस्तावेज होने चाहिए। वर्धमान फाउंडेशन शकुन ओसवाल छात्रवृत्ति के तहत मिलने वाली इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अप्रैल, 2024

आवेदन लिंक: https://tinyurl.com/mtkm2tnn

विदेश के स्कॉलरशिप

ऑकलैंड विश्वविद्यालय की ओर से भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम की शुरुआत की गई हैं। यह स्कॉलरशिप उन छात्रों को प्रदान की जा रही है, जो यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड से पूर्णकालिक स्नातक या स्नातकोत्तर स्तर का अध्ययन करना चाहते हैं। इस प्रोग्राम में आवेदन के लिए आवेदकों को एक मोटिवेशनल लेटर लिखना होगा, जिसमें उम्मीदवारों को अवॉर्ड, उपलब्धियां, सामुदायिक भागीदारी एवं स्वयंसेवा और यह स्कॉलरशिप आपके लक्ष्य को पाने में कैसे आपकी मदद कर सकती है आदि के बारे में बताना होगा। इसके अतिरिक्त आवेदकों को एक रेफरेंस लेटर भी जमा करना होगा। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत चयनित छात्रों को 20,000 डॉलर की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आवेदक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि: 18 अप्रैल, 2024

आवेदन लिंक: https://tinyurl.com/4jfkcdra

पड़ोसी की मदद से गदगद हुआ भारत का पड़ोसी मालदीव, कहा थैंक्यू

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post