Sunday, 5 May 2024

नोएडा में कबूतरबाजी का बड़ा रैकेट, सैकड़ों से ठगी

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। इराक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक ठग ने कई व्यक्तियों से लाखों…

नोएडा में कबूतरबाजी का बड़ा रैकेट, सैकड़ों से ठगी

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। इराक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक ठग ने कई व्यक्तियों से लाखों रुपए ठग लिए। आरोपी ने पैसे लेने के बाद विदेश जाने वाले लोगों का मेडिकल करवाया और इराक जाने के लिए हवाई जहाज की टिकट भी दे दी। मूल रूप से जनपद देवरिया निवासी रंजन शर्मा सेक्टर 44 की गली नंबर 2 में रहकर वेल्डिंग का काम करता है। रंजन शर्मा के मुताबिक उसे इराक के शहर इरविन में फाल्कन ग्रुप कंपनी में नौकरी के लिए जाना था। इसके लिए उसने मोबाइल पर सर्च किया तो उसे अमन शर्मा नामक व्यक्ति का फोन नंबर मिला। अमन शर्मा ने उसे इराक भेजने का आश्वासन दिया।

इराक में नौकरी के नाम पर पहले कराया मेडिकल फिर थमाया हवाई टिकट

पीडि़त से पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज मंगवा लिए अमन ने फीस के रूप में अपनी कंपनी ग्लोबल ओवरसीज के खाते में 60000 रूपये ट्रांसफर करवा। लिए इसके बाद उसने दिल्ली में मेडिकल करने तथा इराक की टिकट के नाम पर 45000 रुपए और ले लिए। अमन शर्मा ने उसे इराक जाने की हवाई जहाज की टिकट दे दी लेकिन जब वह अमन शर्मा के सेक्टर-66 स्थित ग्लोबल ओवरसीज ऑफिस पर अपना पासपोर्ट लेने पहुंचा तो उसे वहां ताला लगा मिला। इसके बाद वह दिल्ली स्थित ग्लोबल ओवरसीज के कार्यालय पहुंचा तो वहां से पता चला कि उसका पासपोर्ट नोएडा के ऑफिस में है। नोएडा वापस आने पर जानकारी मिली कि अमन शर्मा लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी का शिकार बनाता है उसके कार्यालय पर कई अन्य लोग भी ठगी के शिकार मिले।

Noida News :

आरोपी अमन ने रंजन शर्मा के अलावा हैदर अली, छोटन, ईश्वर चंद, राकेश वर्मा, सोनू कुमार कुशवाहा, रामायण कुमार यादव, पिंटू यादव, मोहम्मद आसिफ को भी अपनी जालसाजी का शिकार बनाया है। पीडि़तों ने थाना फेस-3 में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

सीवर लाइन व जमीन पर हक को लेकर नोएडा में बवाल, 19 पर FIR

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post