Tuesday, 16 April 2024

नोएडा सीट पर भाजपा ने डॉ. महेश शर्मा को दिया टिकट, कागजी दावे हुए फेल

Noida News : भारतीय जनता पार्टी ने नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर एक बार फिर अपमने वर्तमान सांसद डॉ. महेश…

नोएडा सीट पर भाजपा ने डॉ. महेश शर्मा को दिया टिकट, कागजी दावे हुए फेल

Noida News : भारतीय जनता पार्टी ने नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर एक बार फिर अपमने वर्तमान सांसद डॉ. महेश शर्मा को टिकट दे दिया है। नोएडा (गौतमबुद्धनगर) सीट पर अनेक कागजी नेता भारतीय जनता पार्टी के टिकट की दावेदारी कर रहे थे। बीजेपी ने नोएडा से एक बार फिर डॉ. महेश शर्मा को प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही यह तय हो गया है कि नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की पहली पसंद नोएडा के दो बार के सांसद डॉ. महेश शर्मा ही हैं।

Noida News

नोएडा के कागजी नेता हुए फेल

आपको बता दें कि नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट से कई नेता भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे। टिकट मांगने वालों में अनेक कागजी नेता भी शामिल थे। इन कागजी नेताओं ने नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में यह अफवाह फैला रखी थी कि भारतीय जनता पार्टी से इस बार डॉ. महेश शर्मा का टिकट कट जाएगा और उन्हे टिकट मिलेगा। लोकसभा प्रत्याशियों की भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में ही नोएडा के वर्तमान सांसद डॉ. महेश शर्मा का नाम आ गया है। डॉ. महेश शर्मा के प्रत्याशी बनते ही तमाम कागजी नेताओं के सपनों पर पानी फिर गया है। नोएडा के टिकट मांगने वाले कागजी नेताओ में नोएडा में डीएम रहे आईएएस अधिकारी बीएन सिंह तथा किशन गोपाल अग्रवाल जैसे नाम शामिल थे। कहा जा रहा था कि इन नामों को आगे करके जेवर क्षेत्र के विधायक धीरेन्द्र सिंह भी टिकट मांग रहे है। नोएडा सीट पर गुर्जर समाज से किसी नेता को प्रत्याशी बनाया जाए। इस मांग को आगे करके भारतीय जनता पार्टी के पुराने नेता नवाब सिंह नागर , गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर पहली बार सांसद बने बीजेपी के राज्यसभा सांसद  सुरेंद्र सिंह नागर लंबे अरसे से भारतीय जनता पार्टी की राजनिति कर रहे थे, बिजेंद्र सिंह भाटी साकीपुर भी टिकट मांग रहे थे। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर अपने वर्तमान सांसद डॉ. महेश शर्मा को ही नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) सीट से प्रत्याशी बनाया है।

नोएडा में शुरु हुआ चुनाव

बीजेपी की तरफ डॉ. महेश शर्मा को प्रत्याशी बनाए जाने के साथ ही नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) लोकसभा सीट पर चुनाव शुरु हो गया है। अगले एक-दो दिनों में समाजवादी पार्टी भी नोएडा सीट पर अपने प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है। कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के गठबंधन में नोएडा की सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आई है। गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती की घरेलू सीट रही है। इस कारण बसपा से भी जल्दी ही प्रत्याशी की घोषणा हो जाएगी।

BJP की पहली लिस्ट जारी, मोदी वाराणसी से,अमित शाह गांधीनगर से लडेंगे चुनाव

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post