Tuesday, 7 May 2024

गांवों में टूटा एक भी मकान तो बड़ा आंदोलन करेगी किसान यूनियन

भारतीय किसान यूनियन BKU ने नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर एक खास पंचायत का आयोजन किया

गांवों में टूटा एक भी मकान तो बड़ा आंदोलन करेगी किसान यूनियन

Noida News : भारतीय किसान यूनियन BKU ने नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर एक खास पंचायत का आयोजन किया। नोएडा शहर के सेक्टर-19 में हुई इस पंचायत में BKU के नेताओं ने घोषणा की कि किसी भी गांव में सरकारी तंत्र ने एक भी घर को तोड़ा तो किसान यूनियन बड़ा आंदोलन छेड़ देगी। पंचायत का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार से गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग के लिए किया गया था।

भाकियू के निर्देश पर हुई पंचायत

Noida News

भारतीय किसान यूनियन BKU के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुभाष चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में सरकार गन्ने का रेट नहीं बढ़ा रही है। इस कारण BKU के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत व राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धरना, प्रदर्शन करके अधिकारियों को ज्ञापन देने का निर्देश दिया था। इसी निर्देश के आधार पर नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट के नोएडा सेक्टर-19 में स्थित कार्यालय के बाहर पंचायत की गई। शुक्रवार को हुई इस पंचायत में गन्ने का मूल्य घोषित करने के साथ ही साथ अनेक मांगे की गयी।

बड़ा आंदोलन करेगी किसान यूनियन

Noida News

नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर BKU के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुभाष चौधरी ने बताया कि गन्ना मूल्य वृद्धि एवं प्रदेश के किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू का राष्ट्रीय आह्वान पर जिला अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन गौतम बुद्ध नगर नोएडा अशोक भाटी के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय सेक्टर 19 पर पंचायत का आयोजन किया है । पंचायत की अध्यक्षता पंडित रमेश चंद्र शर्मा ने की एवं संचालन जिला अध्यक्ष अशोक भाटी ने किया।  पंचायत में पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट नोएडा धर्मेंद्र सिंह, ओएसडी नोएडा देवेंद्र प्रताप सिंह, डीजीएम नोएडा विजय रावल, जीएम नोएडा विजय प्रताप सिंह, तहसीलदार नोएडा महेंद्र प्रताप सिंह अन्य संबंधित अधिकारियों से कई  घंटे चली वार्ता में प्रदेश के किसानों की विभिन्न समस्याओं, क्षेत्रीय समस्याओं, किसानो की मूलभूत सुविधाओं, प्राधिकरण द्वारा गावो में ध्वस्तीकरण एवं गावो के साथ सौतेले व्यवहार जैसे अन्य आरोपों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की गई ।

कई अधिकारियों ने सुनी बात 

नोएडा शहर के सेक्टर-19 में हुई इस पंचायत में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुभाष चौधरी जिला अध्यक्ष अशोक भाटी जिला उपाध्यक्ष रोहित भाटी जिला उपाध्यक्ष दीपक भाटी जिला उपाध्यक्ष मनीष चौधरी रविंद्र भगत जी अनिल अवाना सिंहराज गुर्जर शैलेश वैसोया भरत प्रधान भरत यादव प्रमोद सफीपुर नवनीत खटाना जयप्रकाश मावी संदीप अवाना रविंद्र भाटी गोपाल अवाना बिरजू अवाना राहुल अवाना सचिन अवाना कुलदीप यादव दीपक यादव रोहित यादव रामवीर हवलदार लोकेश अवाना जयवीर संजय गुर्जर विकास अमन अभय शिवाकांत जोगिंदर सिंह भाटी जोगिंदर कसाना विक्रम अवाना अभय अवाना अमित अवाना सोनू चौधरी आकाश गौरव सौरभ अवाना रोहित कुमार लकी पांडे मोहित भाटी अभय भाटी राज बैसला प्रीतम सिंह राकेश कुमार मांगेराम भाटी रेवा गुर्जर अन्य सैकड़ो भाकियू कार्यकर्ता उपस्थित रहे । संबंधित समस्याओं का ज्ञापन अधिकारियों को सोपा गया । प्राधिकरण अधिकारियों द्वारा सभी मांगों को जायज मानते हुए जल्द समाधान का आश्वासन दिया जिस पर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुभाष चौधरी ने कहा अगर समय रहते मांगे पूरी नहीं हुई और किसी भी गांव में किसान का बना हुआ मकान तोड़ा गया तो भाकियू द्वारा एक बड़ा आंदोलन नोएडा प्राधिकरण पर किया जाएगा और लड़ाई आर पार की होगी।

किसानों को पुलिस ने NTPC पर नहीं लगाने दिया ताला, प्रदर्शन के दौरान बेहोश हुई महिला

Related Post