Sunday, 19 May 2024

नोएडा में डिजिटल मार्केटिंग का काला जाल, युवती ने ठगे लाखों रूपये

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां डिजिटल मार्केटिंग में…

नोएडा में डिजिटल मार्केटिंग का काला जाल, युवती ने ठगे लाखों रूपये

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां डिजिटल मार्केटिंग में निवेश कर बेहतर मुनाफे का लालच देकर युवती ने अपने परिजनों के साथ मिलकर एक व्यक्ति से लाखों रुपए खर्च करा कर कंपनी खड़ी कर दी। कंपनी से होने वाली इनकम को युवती ने अपने खाते में ट्रांसफर करना शुरू कर दिया। निवेशकर्ता द्वारा हिसाब मांगने पर युवती ने उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। पीडित ने आरोपी युवती और उसके परिजनों के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-63 थाना में धोखाधड़ी, पैसे हड़पने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

Noida News

क्या था पूरा मामला ?

मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के विजय अपार्टमेंट अहिंसा खंड में रहने वाले पीड़ित हरिश्चंद्र शर्मा ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसके एक करीबी मित्र के द्वारा उसकी मुलाकात रितिका गोयल पुत्री प्रदीप गोयल निवासी करतार नगर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से हुई। मुलाकात के दौरान रितिक गोयल ने बताया कि उसे डिजिटल मार्केट का काम आता है और कंप्यूटर में ऑनलाइन के माध्यम से उसे डिजिटल मार्केटिंग के काम का बहुत अच्छा अनुभव है। रितिका ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति डिजिटल मार्केटिंग के सेटअप के लिए 10 से 15 लाख रूपए लगा दे तो वह उसे प्रत्येक माह अच्छी खासी इनकम करके दे सकती है। हरिश्चंद्र शर्मा के मुताबिक रितिका गोयल की बातों में आकर उसने उसके माता-पिता को अपने घर बुलाया और तीनों के बीच डिजिटल मार्केटिंग के ऑनलाइन सेटअप लगाने की बात हुई। शुरुआत में तय हुआ कि फर्म में वह पूरा पैसा लगाएगा और उससे होने वाली इनकम प्रत्येक माह उसे दी जाएगी। इसके लिए बाकायदा एक पार्टनरशिप डीड 25 जनवरी 2023 को बनवाई गई।

हिसाब मांगने पर दी धमकी

आपको बता दें कि पार्टनरशिप डीड में उसकी पत्नी रेखा शर्मा तथा रीतिका गोयल को आधे-आधे का शेयर होल्डर बनाया गया। पार्टनरशिप डीड तैयार करने के बाद डिजिटल मार्केट के ऑनलाइन काम के लिए नोएडा शहर के सेक्टर-63 के एच ब्लॉक में एक ऑफिस किराए पर लिया गया। रितिका गोयल पर विश्वास करते हुए उन्होंने फर्म के नाम से खोले गए खाते का पूरा एक्सेस उसे दे दिया। चार-पांच माह बीतने के बाद भी जब उन्हें पैसे नहीं मिले तो उन्होंने रितिका गोयल से बात की। उसने बताया कि अभी काम बहुत कम चल रहा है। जिस कारण फर्म नुकसान में जा रही है। उन्होंने जब फर्म का अकाउंट नंबर और स्टेटमेंट मांगी तो उसने कोई जवाब नहीं दिया और उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी। रितिका गोयल ने धमकी दी कि अगर उन्होंने दोबारा हिसाब मांगा तो वह उसे झूठे मुकदमे में फंसवा देगी।

जांच में जुटी पुलिस

पीडित के मुताबिक उन्होंने जब अपने स्तर पर जांच पड़ताल की तो पता चला कि फर्म से होने वाली कमाई को रितिका कंपनी के खाते से ई बैंकिंग के माध्यम से अपनी व्यक्तिगत खातों में ट्रांसफर कर रही है। पीड़ित हरिश्चंद्र शर्मा के मुताबिक रितिका गोयल ने उसे व्यापार का झांसा देकर करीब 35 लाख रुपए हड़प लिए हैं। नोएडा के सेक्टर-63 थाना प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि पीडित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। यह मामला न्यायालय के निर्देश पर दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

एनईए अध्यक्ष को कुख्यात लारेंस बिश्नोई के नाम पर धमकी, पुलिस ने खोला राज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post