Sunday, 5 May 2024

बड़े बिल्डर के आगे पुलिस भी कमजोर, धोखाधड़ी के शिकार की नहीं लिखी FIR

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। थाना सेक्टर-39 में बिल्डर व उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।…

बड़े बिल्डर के आगे पुलिस भी कमजोर, धोखाधड़ी के शिकार की नहीं लिखी FIR

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। थाना सेक्टर-39 में बिल्डर व उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पीडि़त का आरोप है कि बिल्डर ने जहां उसके साथ धोखाधड़ी की है। वहीं निर्धारित ऊंचाई से 10 मीटर और ऊंची इमारत का निर्माण कर लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया है।

ग्राम छलेरा बांगर निवासी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सदरपुर गांव में मैसर्स एशियन टाउन विलेज फॉर्म्स लिमिटेड  (M/s Asian Town Village Forms Limited) नाम का बिल्डर फ्लैट बनाकर बेच रहा है। बिल्डर द्वारा यहां डिफेंस एंक्लेव के नाम से प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है। देवेंद्र शर्मा के मुताबिक 19 नवंबर 2021 को उसका बिल्डर चंद्र मोहन बंधु से उसके कुछ भूमि को लेकर एक एग्रीमेंट हुआ था। इस एग्रीमेंट के तहत बिल्डर ने उसकी जमीन को अपनी भूमि में मिलाकर मल्टी स्टोरी फ्लैंटों का निर्माण करने की बात कही थी। बिल्डर ने कहा कि इसके एवज में वह उसे सस्ते दामों में दो फ्लैट तथा 22 लाख 50000 रूपये बतौर पुनर्वास के रूप में देगा। एग्रीमेंट के बाद बिल्डर ने उसे ढाई लाख रुपये चेक द्वारा दिए और एक फ्लैट का विक्रय अनुबंध पत्र उसके नाम कर दिया।

देवेंद्र शर्मा के मुताबिक उसने जब बिल्डर से अपने दूसरे फ्लैट की बुकिंग पर्ची की मांग की तो वह आनाकानी करने लगा। इस दौरान बिल्डर ने सरकार के तय मानक 15 मीटर से अधिक ऊंचाई की जगह 25 मीटर तक निर्माण कराकर सात मंजिला टावर बना दिया। 30 अगस्त 2023 को वह मौके पर पहुंचा और बिल्डर के कर्मचारी पंकज मित्तल आदि से अत्यधिक निर्माण को हटाने की बात कही। इस पर बिल्डर व उसके कर्मचारी भडक़ उठे। बिल्डर ने उसे पैसे व फ्लैट देने से इनकार कर दिया। इस पर जब उसने उनके खिलाफ धोखाधड़ी व सरकार के तय मानक से अधिक ऊंचाई का निर्माण कर फ्लैट बेचने की शिकायत करने की बात कही तो बिल्डर ने उसके साथ गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी।

Noida News :

देवेंद्र शर्मा के मुताबिक 15 सितंबर 2023 को वह अपने घर पर था। इस दौरान बिल्डर चंद्र मोहन बंधु कुछ बाउंसर को लेकर उसके मकान पर पहुंचे। चंद्र मोहन बंधु के इशारे पर बाउंसरों ने उसके साथ मारपीट कर गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया। आस पड़ोस के लोगों ने किसी तरह उसे उनके चंगुल से बचाया। इसके बाद बिल्डर व उसके साथी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर चले गए। उसने इसकी शिकायत थाना सेक्टर-39 पुलिस से की जिस पर पुलिस ने यह कहकर तहरीर लेने से इनकार कर दिया कि आरोपी बहुत बड़ा बिल्डर है जो दबंग व प्रभावशाली है। देवेंद्र ने इसके बाद न्यायालय में वाद दायर कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के द्वारा लगाई। न्यायालय के निर्देश पर बिल्डर चंद्र मोहन बंधु पंकज मित्तल चंदन सिंह मोहम्मद शमशाद मुनीर आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, 3200 फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता साफ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post