Saturday, 11 May 2024

नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर : जल्दी ही बदल जाएगी नोएडा शहर की नाइट लाइफ

Noida Night Life : नोएडा शहर तथा इसके आसपास रहने वालों के लिए जल्दी अच्छी खबर आ रही है। खबर…

नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर : जल्दी ही बदल जाएगी नोएडा शहर की नाइट लाइफ

Noida Night Life : नोएडा शहर तथा इसके आसपास रहने वालों के लिए जल्दी अच्छी खबर आ रही है। खबर यह है कि नोएडा शहर में जल्दी ही नाइट लाइफ बदल जाएगी।  नोएडा प्राधिकरण जल्दी ही नोएडा शहर के एक बड़े बाजार तथा माल को 24 घंटे खुला रखने, पूरी रात खाने पीने की व्यवस्था कराने तथा पूरी रात पब में ठुमके लगाने की व्यवस्था करने जा रहा है। नोएडा शहर की नाइटलाइफ को हरियाणा के गुरुग्राम तथा महाराष्ट्र के मुंबई के लेवल की बनाने की योजना है।

जल्दी ही बदल जाएगी नोएडा की नाइट लाइफ

नोएडा प्राथमिक के मुख्य कार्यपालिका अधिकारी ( CEO.) डॉ लोकेश एम ने बताया कि नोएडा शहर में वह सब कुछ उपलब्ध है जो दुनिया के किसी भी आधुनिक शहर में होना चाहिए। नोएडा शहर में रहने वाले युवा वर्ग कि यह शिकायत रहती है कि नोएडा शहर में नाइटलाइफ बेहतरीन नहीं है। 10 – 11 बजे के बाद मनोरंजन का कोई साधन नोएडा शहर में उपलब्ध नहीं है। नोएडा में रहने वालों को नाइट लाइफ के लिए दिल्ली तथा गुरुग्राम जाना पड़ता है। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने आगे कहा कि युवा वर्ग की नाइट लाइफ को आनंदपूर्ण बनाने की योजना तैयार कर ली गई है। इस योजना के तहत गुरुग्राम में पूरी रात चलने वाले पब रेस्टोरेंट तथा होटल की तर्ज पर नोएडा शहर में भी जल्दी ही नोएडा शहर के एक खास हिस्से में पूरी रात मनोरंजन के सधन उपलब्ध कराने की योजना पर काम चल रहा है। इस योजना को गुरुग्राम की तर्ज पर शुरू किया जाएगा। इस काम के लिए नोएडा प्राधिकरण की एक टीम जल्दी ही गुरुग्राम जाकर अध्ययन करेगी ।

मधुर धुनों पर रात भर थिरक सकेंगे नोएडा के नागरिक

आपको बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम तथा मुंबई की तर्ज पर नोएडा शहर के नागरिक रात भर मधुर धुनों पर थिरक सकेंगे। नोएडा प्राधिकरण जल्दी ही नोएडा शहर के एक हिस्से में 24 घंटे खुले रहने वाले बार पब तथा रेस्टोरेंट आदि को लाइसेंस उपलब्ध करने की योजना पर आगे बढ़ रही है। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ लोकेश एम ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो वर्ष 2024 में ही नोएडा शहर में रहने वालों को विश्व स्तरीय नाइटलाइफ का तोहफा मिल जाएगा। इस नई व्यवस्था के लिए नोएडा कमिश्नरी पुलिस से भी बात की गई है। नोएडा पुलिस को कहा गया है कि नोएडा शहर में 24 घंटे चलने वाले मनोरंजन के केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने की तैयारी कर ली जाए। नोएडा पुलिस ने नोएडा प्राधिकरण के प्रस्ताव पर हामी भर ली है। इस योजना को जल्दी ही धरातल पर उतारा जाएगा।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post