Thursday, 9 May 2024

ब्राह्मण आज बुरे हाल में, ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन करे सरकार : पं पीतांबर शर्मा

Noida News : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष पंडित पीतांबर शर्मा ने चेतना मंच से खास बातचीत में ब्राह्मणों…

ब्राह्मण आज बुरे हाल में, ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन करे सरकार : पं पीतांबर शर्मा

Noida News : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष पंडित पीतांबर शर्मा ने चेतना मंच से खास बातचीत में ब्राह्मणों के मुद्दों को पुर ज़ोर तरीके से उठाया ।  पंडित पीतांबर शर्मा का कहना है  कि आज गांवों में पंडितों के हालात काफी खराब है । उन्होंने कहा कि आज गांव में रहने वाले ब्राह्मणों की स्थिति बदतर है।  उनके पास न रोजगार है ना जमीन और ना ही कोई व्यापार । ब्राह्मण समाज आज आर्थिक तंगी में जीने को मजबूर है ।

सवर्ण आरक्षण का कोई लाभ नहीं 

पंडित पीतांबर शर्मा ने कहा आज ब्राह्मण समाज आर्थिक रूप से बहुत पिछड़ गया है।  आरक्षण के कारण ब्राह्मण समाज के बच्चे रोजगार से वंचित हो रहे हैं ।सवर्णों को दिए गए 10% आरक्षण का भी कोई लाभ ब्राह्मणों को नहीं मिला है । यह केवल एक दिखावा है । पहले समाज में ब्राह्मणों का सम्मान होता था आज वह सम्मान भी कम हुआ है । लोग अब भी सब संस्कार तो ब्राह्मणों से कराते हैं लेकिन उन्हें सम्मान की दृष्टि से नहीं देखा जाता।  आज जरूरत है कि ब्राह्मण समाज के लोग अपने बच्चों को पढ़येँ लिखाएं, नहीं तो ब्राह्मण का जीवन पूरी तरह रसातल में चला जाएगा।

ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन करे सरकार

पंडित पीतांबर शर्मा ने सरकार से मांग की है कि ब्राह्मणों की समस्याओं के निदान के लिए सरकार को ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन करना चाहिए।  उनका कहना है कि आज ब्राह्मणों की सुनने वाला कोई नहीं है । अभी तक केवल एक ही बार राजस्थान सरकार द्वारा ही ब्राह्मण बोर्ड का गठन हुआ है।  हम चाहते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन होना चाहिए ।

बड़े मंदिरों में ट्रस्ट बन जाने से हाशिये पर चले गए ब्राह्मण

पंडित पीतांबर शर्मा का यह भी कहना है कि सरकार ने आज मंदिरों को भव्य स्वरूप दिया है। बड़े मंदिर बन गए हैं।  कुछ पुजारीयों की वेतन की राशि भी तय की गई है।  लेकिन ऐसे मंदिर जहां बड़ा चढ़ावा आता है धन मिलता है वहां ट्रस्ट बना दिए गए हैं और इन मंदिरों पर अब सरकार का ही नियंत्रण है।  ऐसे में आज ब्राह्मण समाज भूखों मर रहा है । छोटे मंदिर के पुजारी घोर संकट में है। ब्राह्मण ने कभी समाज को बांटने का काम नहीं किया। ब्राह्मण कभी राष्ट्र या देश से विद्रोह नहीं कर सकता।  उन्हें  प्रदेश सरकार से भी  शिकायत हैं ।  परशुराम जयंती पर हमने छुट्टी की मांग की थी लेकिन प्रदेश में योगी सरकार ने उसे समाप्त कर दिया हमें धरना प्रदर्शन करना पड़ा तब जाकर छुट्टी की घोषणा हुई लेकिन यह छुट्टी रिस्ट्रिक्टेड होलीडे दी गई है ना कि गजेटेड।

ब्राह्मण कभी किसी को गाली नहीं देता Noida News

पंडित पीतांबर शर्मा का यह भी कहना है कि कुछ सालों से ब्राह्मण समाज को बदनाम किया जा रहा है।  कई नेता ब्राह्मणों को उल्टा सीधा बोल रहे हैं । उन्हें गाली दी जा रही है।  स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे नेता ब्राह्मणों को लेकर ऊल जलूल टिप्पणी करते रहते हैं । यहां तक के संघ प्रमुख ने भी जाती निर्धारण के लिए ब्राह्मण को जिम्मेदार ठहराया था।  हमने समय-समय पर इन टिप्पणियों का  विरोध किया है । हमें दुख है कि आज ब्राह्मणों को बदनाम किया जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि ब्राह्मण समाज सबको साथ लेकर चलता है।

आज ब्राह्मणों के मोहल्ले दलितों से बद्तर

पंडित पीतांबर शर्मा ने बताया कि लोगों को आज सच्चाई मालूम नहीं है अगर आपको ब्राह्मण की सच्चाई देखनी है तो गांव में चले जाइए।  पहले गांव में घुसते ही पता चल जाता था कि यह मोहल्ला हरिजन का है और यह पंडितों का।  लेकिन आज हालत ये है कि हरिजन का मोहल्ला पंडितों का मोहल्ला लगता है और पंडितों का मोहल्ला हरिजन बस्ती लगता है।  पहले राजनीति में, नौकरियों में सभी शीर्ष पदों पर ब्राह्मण होते थे लेकिन आज वह स्थिति नहीं है । आज प्रधानमंत्री मोदी जी भी बैकवर्ड की राजनीति कर रहे हैं।  बीजेपी में उनका विरोध करने वाला कोई नहीं।  वह मजबूत नेता है हमें उनसे कोई विरोध नहीं है।  वह पिछड़ों  को उनका हक दें लेकिन जो अगड़े हैं उनके साथ भी अन्याय समाप्त होना चाहिए।

Noida News

आर्थिक आधार पर हो रिजर्वेशन

पंडित पीतांबर शर्मा की मांग है कि सरकार सर्वे कराये और आर्थिक आधार पर रिजर्वेशन दे । आज बिना संसाधन के ब्राह्मणों के बच्चे आगे नहीं बढ़ पा रहे । वह कोचिंग नहीं कर पा रहे ,पढ़ाई नहीं कर पा रहे क्योंकि आज उनके पास पैसा नहीं है।  ब्राह्मणों के पास कोई संसाधन नहीं है । आज स्थिति यह है कि केवल 10% ब्राह्मण ही खुशहाल है और 90% ब्राह्मण आज संघर्ष कर रहे हैं ।

नोएडा के लोकसभा चुनाव में महेश शर्मा का समर्थन करेंगे

नोएडा गौतम बुद्ध नगर में लोकसभा चुनाव को लेकर पंडित पीतांबर शर्मा ने स्पष्ट किया कि गौतम बुद्ध नगर में और पूरे प्रदेश में ब्राह्मण समाज का रुख बिल्कुल साफ है जहां भी ब्राह्मण कैंडिडेट होगा वहां पार्टी का विचार किए बिना ही ब्राह्मण समाज उनका समर्थन करेगा और जहां तक नोएडा की बात है गौतम बुध नगर में भी जो ब्राह्मण कैंडिडेट हैं उनका समर्थन किया जाएगा और आज की स्थिति में हम बीजेपी के डॉक्टर महेश शर्मा का ही समर्थन करेंगे।

Noida News पूरी बात चीत के लिए देखें वीडियो

नोएडा सीट के प्रत्याशी को जानिए, खूब सर्च किए जा रहे हैं राजेन्द्र सोलंकी

Related Post