Saturday, 27 April 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कब्जों पर गरजा YEIDA का बुलडोजर

Jewar Airport /नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बनाए जा रहे जेवर एयरपोर्ट के पास खाली पड़ी जमीन पर…

जेवर एयरपोर्ट के पास अवैध कब्जों पर गरजा YEIDA का बुलडोजर

Jewar Airport /नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बनाए जा रहे जेवर एयरपोर्ट के पास खाली पड़ी जमीन पर भूमाफियाओं की नजर है। जेवर ऐयरपोर्ट के बनने से यहां पर जमीन के भाव आसमान छू रहे हैं, जिस कारण यहां पर भूमाफिया यीडा की जमीन पर अवैध कब्जे कर रहे हैं। यमुना एक्सप्रेसवे ​औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) की टीम ने मंगलवार केा 128 करोड़ रुपये की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे पर बाबा का बुलडोजर चलवाकर जमीन को कब्जामुक्त कराया।

Jewar Airport News Update

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) की टीम ने जेवर एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में हुए अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की। जेसीबी की मदद से सात कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। यीडा की टीम ने 63763 वर्गमीटर भूमि मुक्त कराई है। इस जमीन की बाजार कीमत तकरीबन 128 करोड़ रुपये है।

आपको बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। जिससे आस पास व्यापारिक संभावनाओं को देखते हुए कालोनाइजर सक्रिय है। कॉलोनाइजर प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अवैध कॉलोनी विकसित कर भूखंड बेच रहे हैं। प्राधिकरण (YEIDA) से कम दर पर भूखंड के लालच में लोग कॉलोनाइजर के झांसे में फंस जाते हैं।

YEIDA के ओएसडी भूमि शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने जेवर बांगर, मंगरौली व मेवला गोपालगढ़ में सात कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। इसमें बनी इमारतों को भी ध्वस्त कर दिया गया। जेवर बांगर में तीन, मंगरौली व मेवला गोपालगढ़ गांव में दो-दो कालोनी ध्वस्त कर 63763 वर्गमीटर जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई है। इस जमीन की बाजार दर पर कीमत 128 करोड़ है।

ओएसडी शैलेंद्र सिंह का कहना है कि अधिसूचित क्षेत्र में प्राधिकरण की अनुमति बगैर कॉलोनी या भूखंड बेचना प्रतिबंधित है। कॉलोनाइजर कॉलोनी विकसित कर भूखंड की बिक्री कर रहे हैं। उन्हें पूर्व में नोटिस दिए गए थे। मंगलवार को अतिक्रमण के खिलाफ प्राधिकरण व पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। अतिक्रमण करने वाले कॉलोनाइजर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

नए साल के जश्न में नशे में लुढकने वालों को नोएडा पुलिस सिखाएगी यह सबक

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post