Thursday, 2 May 2024

नोएडा में बसपा लगाएगी ठाकुर पर दांव, किसी भी समय घोषणा

Noida News । नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ठाकुर समाज का प्रत्याशी उतार सकती है। बसपा…

नोएडा में बसपा लगाएगी ठाकुर पर दांव, किसी भी समय घोषणा

Noida News । नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ठाकुर समाज का प्रत्याशी उतार सकती है। बसपा के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि नोएडा सीट के लिए प्रत्याशी का चयन हो चुका है। किसी भी समय नोएडा सीट से बसपा के प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। ठाकुर समाज से आने वाले कांग्रेस के एक नेता के नाम की खूब चर्चा चल रही है।

चौंकाने वाला हो सकता है बसपा का प्रत्याशी

सबको पता है कि  नोएडा (गौतमबुद्घनगर) लोकसभा सीट एक समय बसपा की मजबूत सीट थी। परिसीमन के बाद खुर्जा (सुरक्षित) सीट से बदलकर जब गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट सामान्य हुई तो बसपा के टिकट पर ही यहां से सुरेंद्र सिंह नागर सांसद बने थे। धीरे-धीरे नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा के बाहरी वोटरों के कारण गौतमबुद्धनगर सीट बीजेपी का मजबूत दुर्गा बन गई। इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने एक बार फिर अपने वर्तमान सांसद डॉ. महेश शर्मा को मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने राहुल अवाना के रूप में नए चेहरे पर दांव लगाया है। बसपा ने नोएडा सीट पर अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

सूत्रों का दावा है कि बसपा ने नोएडा की सीट पर प्रत्याशी फाइनल कर लिया है। यह प्रत्याशी ठाकुर समाज से आता है। बसपा किसी भी समय अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है। जानकार सूत्रों का दावा है कि ठाकुर प्रत्याशी को मैदान में उतारकर बसपा सब को चौंका सकती है। सब जानते हैं कि  नोएडा (गौतमबुद्घनगर) सीट पर ठाकुर तथा ब्राह्मण समाज के मतदाताओं की संख्या ही अधिक है। ऐसे में ठाकुर समाज के नेता को प्रत्याशी बनाकर बसपा नोएडा की सीट पर दिलचस्प मुकाबला कर सकती है। बसपा से जिस ठाकुर नेता को प्रत्याशी बनाने की बात सामने आ रही है वह नेता इस समय कांग्रेस पार्टी में है। किसी भी समय कांग्रेस छोडक़र बसपा में शामिल होते हुए वह नेता नोएडा सीट पर बसपा के प्रत्याशी बन सकते हैं। बसपा से आधिकारिक पुष्टि होने तक हम उस नेता का नाम प्रकाशित नहीं कर रहे हैं।

बड़ी खबर : बंदायू कांड का दूसरा आरोपी जावेद गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post