Thursday, 2 May 2024

शिवम मावी की चांदी: आईपीएल ऑक्शन में खुली मावी की किस्मत, नोएडा के इस लाल पर लगी ऊंची बोली

शिवम मावी की चांदी: मंगलवार, 19 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन सम्पन्न हुआ। इस मिनी ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों…

शिवम मावी की चांदी: आईपीएल ऑक्शन में खुली मावी की किस्मत, नोएडा के इस लाल पर लगी ऊंची बोली

शिवम मावी की चांदी: मंगलवार, 19 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन सम्पन्न हुआ। इस मिनी ऑक्शन में 332 खिलाड़ियों में से सिर्फ 72 ही खिलाड़ी बिक सके, जिसमें 30 प्लेयर विदेशी शामिल थे। इस मिनी ऑक्शन में जहां कई खिलाड़ियों की चांदी हुई, तो कई खिलाड़ियों पर अपेक्षाकृत कम बोली लगी, वहीं कुछ अनसोल्ड भी रहे। जिन खिलाड़ियों की इस बार किस्मत चमकी, उनमें नोएडा का लाल शिवम मावी भी शामिल है, जिन पर ऊंची बोली लगाई गई।

शिवम मावी की चांदी: ऑक्शन में छाए नोएडा के शिवम मावी

नोएडा के सेक्टर-52 में रहने वाले क्रिकेटर शिवम मावी पर इस बार आईपीएल मिनी ऑक्शन में कई टीमों ने बड़ी-बड़ी बोलियां लगाईं। आखिरकार लखनऊ सुपर जायंटस ने 6.4 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें खरीद लिया। अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए विख्यात शिवम मावी को लेकर कई टीमों में बड़ी प्रतिस्पर्धा हुई, लेकिन अंत में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बाजी मार ली। शिवम को बीते सत्र में गुजरात टाइटंस ने खरीदा था। इसके अलावा वो इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से भी खेल चुके हैं।

मावी की इस उपलब्धि पर नोएडा में खुशी की लहर छाई

मावी को आईपीएल नीलामी में अच्छी ख़ासी राशि मिलने से नोएडा वासियों में खुशी का माहौल है। नगरवासी उनकी इस उपलब्धि पर बहुत खुश हैं। मावी ने नोएडा शहर का नाम पहले भी ऊंचा किया है। वो इंटरनेशनल लेबल पर भी भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। शिवम मावी भारत की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर चुके हैं। लोगों को इस बात की भी खुशी है कि वो अपने प्रदेश की टीम लखनऊ सुपर जायांट्स की ओर से खेलेंगे।

पिता भी बेटे की उपलब्धि पर प्रसन्न, शिवम मावी की चांदी

शिवम के पिता पंकज मावी ने शिवम के ऊपर बड़ी बोलियां लगने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने इस बारे में बोलते हुए कहा कि “यह बहुत ही गर्व की बात है कि हमारा बेटा लगातार आगे बढ़ रहा है। खासकर हमारे बेटे के लखनऊ की टीम में चयनित होने से हम और वो बहुत ही ज्यादा खुश हैं। क्योंकि अपने प्रदेश की टीम से खेलना एक अलग ही गर्व का अहसास कराता है। हमें उम्मीद है कि वह अपने दमदार प्रदर्शन से लखनऊ के निर्णय को सही साबित करेगा।”

शिवम मावी की चांदी

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post