Friday, 3 May 2024

सांसद डा. महेश शर्मा ने तोड़ा विकास कार्यों का रिकार्ड, 7 सालों में 1 लाख करोड़ के काम

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र से सांसद डा. महेश शर्मा  (Dr. Mahesh Sharma) ने जनपद…

सांसद डा. महेश शर्मा ने तोड़ा विकास कार्यों का रिकार्ड, 7 सालों में 1 लाख करोड़ के काम

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र से सांसद डा. महेश शर्मा  (Dr. Mahesh Sharma) ने जनपद में विकास के सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं। नोएडा के सांसद डा. महेश शर्मा ने शहरी क्षेत्र के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी विकास कार्य जनता की सुविधा के लिए किये हैं। नोएडा के सांसद डा. महेश शर्मा (Dr. Mahesh Sharma) ने इनमें से कई कार्यों का आज कैलाश अस्पताल  (Kailash Hospital) के पीछे सेक्टर-27 स्थित पार्क में आयोजित कार्यक्रम में शिलान्यास व लोकार्पण किया।

विकास के बलबूते बनेगा विकसित राष्ट्र

सेक्टर-27 के पार्क में आयोजित शिलान्यास लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद डा. महेश शर्मा (Dr. Mahesh Sharma) ने कहा कि विकास के रास्ते से होकर ही 2047 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना पूरा होगा। इसी के तहत गौतम बुद्धनगर में 11 करोड़ 24 लाख रुपए के 124 विकास कार्यों का आज शिलान्यास व लोकार्पण किया गया है। नोएडा के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि पिछले 7 वर्षों के दौरान जनपद में एक लाख करोड रुपए के विकास कार्य कराए गए हैं। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताते हुए कहा कि दोनों ही नेताओं ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर को कई विकास योजनाएं दी हैं। इनमें जेवर में बनने वाला एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, 12 हजार करोड़ से बनने वाला बिजली घर, 1500 करोड़ की लागत से बननी वाली फिल्म सिटी, बोडाकी से परी चौक तक मेट्रो, नोएडा में एलिवेेटिड रोड और म्यूजियम सहित कई ऐसी विकास योजनाएं हैं जो गौतमबुद्धनगर को देश व प्रदेश में अग्रणी बनाती हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वह एक बार फिर प्रधानमंत्री को देश की कमान सौंपे जिससे देश 2047 तक विकसित राष्ट्र बन सके।

Noida News
Noida News

सांसद निधि से किये गये विकास कार्य

उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा क्षेत्र से सांसद डा. महेश शर्मा ने वित्तीय वर्ष-2023-24 में सांसद निधि से नोएडा-दादरी व जेवर विधानसभा में अनेक विकास कार्य करवाये। कुछ विकास कार्य पूरे हो चुके हैं और कुछ पर तेजी से काम चल रहा है। इनमें नोएडा क्षेत्र के तिगड़ी कालोनी में 7 लाख, 50 हजार की अनुमानित लागत से इंटरलॉकिंग व नाली निर्माण कार्य, 9.980 लाख से छिजारसी कालोनी में इंटरलॉकिंग व नाली निर्माण के साथ ही चोटपुर कालोनी, बहलोलपुर कालोनी, युसुफपुर चकशाहबेरी, बरौला, हिंडन विहार, तिगड़ी संत देव कालोनी, खाटू श्याम गली चोटपुर कालोनी, सलारपुर खादर, 25 फुटा रोड बुद्ध विहार व सलारपुर में शिव नगर कालोनी सहित अन्य स्थानों पर 1 करोड़ 37 लाख की अनुमानित लागत से इंटरलॉकिंग व नाली का कार्य किया जाएगा।

दादरी  (Dadri) विधानसभा में कराये गये विकास कार्य

नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के सांसद डा. महेश शर्मा ने लोकसभा क्षेत्र के दादरी विधानसभा क्षेत्र में भी विकास कार्य की झड़ी लगाई है। दादरी विधानसभा क्षेत्र में नोएडा के सांसद डा. महेश शर्मा ने कचैड़ा वारसाबाद, जनकल्याण समिति कुलेसरा, चरनी विहार, छपरौला, चिपियाना बुजुर्ग, दादरी के खंडेरा, सलारपुर कलां, ग्राम दादूपुर, दादरी के सादुल्लापुर रोड, बेगमपुर उर्फ नई बस्ती, भनौता रोजा याकूबपुर, खैरपुर, छपरौला, शंकर विहार फेस-2 व रूपवास में अनुमानित 141.070लाख के विकास कार्य कराये गये हैं।

जेवर विधानसभा में कराये गये विकास कार्य

सांसद डा0 महेश शर्मा (Dr. Mahesh Sharma) ने सांसद निधि से ग्रेटर नोएडा के पास स्थित जेवर विधानसभा में भी विकास कार्य जनता को समर्पित किए जेवर विधानसभा में सांसद निधि से 135.670 लाख रू0 से विकास कार्य कराए गए। सांसद ने लोकसभा क्षेत्र में लगभग 11 करोड, 24 लाख रू0 के 124 विकास कार्यों का आज शिलान्यास व लोकार्पण किया।

दिल्ली-NCR के लोगों के लिए खुशखबरी, इतने रुपए कम हुए CNG के दाम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post