Monday, 6 May 2024

एक प्रत्याशी जो वोट की बजाय मांग रहा है नोट, मजेदार प्रत्याशी

Noida News : लोकसभा चुनाव में तरह-तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं। नोएडा सीट (गौतमबुद्धनगर) से चुनाव लड़…

एक प्रत्याशी जो वोट की बजाय मांग रहा है नोट, मजेदार प्रत्याशी

Noida News : लोकसभा चुनाव में तरह-तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं। नोएडा सीट (गौतमबुद्धनगर) से चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी ने तो हद की कर दी है। नोएडा सीट से चुनाव लड़ रहा यह प्रत्याशी नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नागरिकों से वोट मांगने की बजाय केवल नोट मांग रहा है। नोएडा के नागरिकों से नोट यानि धन मांगने के लिए इस प्रत्याशी ने बाकायदा क्यूआर कोड जारी करके नोट मांगने का अभियान चला रखा है। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में सक्रिय व्हाटसअप ग्रुपों में संदेश जारी करके नोट मांगे जा रहे हैं।

नोएडा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं कुल 15 प्रत्याशी

आपको बता दें कि नोएडा सीट से कुल 15 प्रत्याशी लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इन्हीं प्रत्याशियों में एक प्रत्याशी ऐसा भी है जो नोएडा क्षेत्र की जनता से वोट की बजाय नोट (आर्थिक मदद) मांग रहा है। नोएडा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डा. महेश शर्मा चुनाव मैदान में है।। डा. महेश शर्मा लगातार तीसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव के मैदान में हैं। उनका तीसरी बार सांसद बनना लगभग तय माना जा रहा है। डा. महेश शर्मा के मुकाबले के लिए सपा तथा कांग्रेस के गठबंधन से डा. महेन्द्र नागर तथा बसपा से पूर्व विधायक राजेन्द्र सोलंकी चुनाव मैदान में हैं। इन तीन मुख्य प्रत्याशियों के अलावा नेशनल पार्टी से किशोर सिंह, भारतीय राष्ट्रीय जनसत्ता पार्टी से नरेश नौटियाल, सुभाष पार्टी से नारावेदश्वर, वीरो के वीर इंडिया पार्टी से भीम प्रकाश जिज्ञासु, अखिल भारतीय परिवार पार्टी से मनीष कुमार द्विवेदी, सुपर पॉवर इंडियन पार्टी से रण सिंह हुडी, जय हिंद नेशनल पार्टी से राजीव मिश्रा, लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी से कुमारी शालू, इसी प्रकार पराग कौशिक, महकार सिंह, मौ. मुमताज आलम तथा शिवम आशुतोष निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

Noida News

नोट मांगने वाला नोएडा का प्रत्याशी

नोएडा की सीट पर वीरो के वीर नामक पार्टी से भीम प्रकाश जिज्ञासु भी चुनाव के मैदान में हैं। श्री जिज्ञासु वोट मांगने की बजाय नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा की जनता से नोट मांग रहे हैं। यह प्रत्याशी व्हाटसप ग्रुप पर प्रचार कर रहा है। प्रचार के दौरान एक क्यूआर कोड देकर लोगों से आर्थिक सहयोग मांगा जा रहा है। इस प्रकार नोएडा सीट पर चुनाव के नाम पर नोट मांगना चर्चा का विषय बना हुआ है।

नोएडा सहित इन शहरों में नहीं मिलेगी शराब, 48 घंटे तक रहेगा Dry Day

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post