Sunday, 14 July 2024

26 अप्रैल को जिले के सभी बाजार सहित कंपनी और फैट्री रहेगी बंद

Noida News : आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन यानी 26 अप्रैल को नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर चुनाव होने…

26 अप्रैल को जिले के सभी बाजार सहित कंपनी और फैट्री रहेगी बंद

Noida News : आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन यानी 26 अप्रैल को नोएडा (गौतमबुद्धनगर) लोकसभा सीट पर चुनाव होने को लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित गौतमबुद्धनगर जिले में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। 26 अप्रैल को नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित पूरे जिले में सभी कंपनी और दुकान और बाजार बंद रहेंगे।

Noida News

26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा का कहना है कि निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने का नियम है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 में किसी भी व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक प्रतिष्ठान और ऐसे अन्य प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों को मताधिकार का प्रयोग किये जाने के उद्देश्य से मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का प्रविधान है। इसी के चलते जिले की सभी दुकानें और फैक्ट्री को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा का कहना है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा सहित पूरे गौतमबुद्धनगर जिले के कारखानों में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को मतदान के लिए उपयुक्त अवसर प्रदान किया जाएगा। इसलिए जिले के सभी कारखानों में 26 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाएगा। उन्होने कहा कि कर्मचारियों से अगले साप्ताहिक अवकाश के दिन उन लोगों से कार्य नहीं लिया जाएगा। वहीं उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्यिक अधिष्ठान अधिनियम-1962 की धारा के तहत दुकानों एवं वाणिज्यिक अधिष्ठान में मतदान दिवस को साप्ताहिक बंदी दिवस के रूप मनाया जाएगा।

साप्ताहिक बंदी दिवस के रूप मनाया जाएगा मतदान दिवस

जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा का कहना है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित पूरे जिले के जिन क्षेत्रों में स्थित दुकानों एवं वाणिज्यिक अधिष्ठान में मतदान दिवस पर साप्ताहिक बंदी का दिवस नहीं है। उनमें भी मतदान दिवस साप्ताहिक बंदी दिवस के रूप मनाया जाएगा। इसी तरह कंपनियों में मतदान के दौरान सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

जेवर एयरपोर्ट के आसपास हरियाली फैलाएंगे सो पार्क, शुरू हुआ काम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post