Monday, 6 May 2024

नोएडा सीट पर एक और ‘‘पार्टी’’ उत्तरी चुनावी मैदान में, शुरू किया अभियान

Noida News : उत्तर प्रदेश की नोएडा (गौतमबुद्धनगर ) लोकसभा सीट से एक और ‘‘पार्टी’’ चुनाव मैदान में उतर गई है।…

नोएडा सीट पर एक और ‘‘पार्टी’’ उत्तरी चुनावी मैदान में, शुरू किया अभियान

Noida News : उत्तर प्रदेश की नोएडा (गौतमबुद्धनगर ) लोकसभा सीट से एक और ‘‘पार्टी’’ चुनाव मैदान में उतर गई है। इस ‘‘पार्टी’’ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा पूरी गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट के क्षेत्र में अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। नोएडा सीट से मैदान में उतरने वाली यह पार्टी हर चुनाव में चुनावी मैदान में उतरती रही है। इस ‘‘पार्टी’ का प्रयास है कि नोएडा सीट पर अधिक से अधिक मतदाता मतदान जरूर करें।

Noida News

कौन सी पार्टी उतरी चुनाव मैदान में

नोएडा की सीट से चुनाव में उतरने वाली जिस ‘‘पार्टी’’ का हम यहां जिक्र कर रहे हैं। दरअसल वह नोएडा यानी (गौतमबुद्धनगर ) जिले के जिला प्रशासन की पार्टी है। आपको तो पता ही है कि चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ही चुनाव की प्रक्रिया को पूरा करता है। बृहस्पतिवार से नोएडा (गौतमबुद्धनगर ) का जिला प्रशासन पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गया है। नोएडा सीट की मतदाता सूची तो पहले ही तैयार कर ली गई है। अब नोएडा का जिला प्रशासन चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कराने के अभियान में लग गया है। नोएडा के जिला प्रशासन का प्रयास है कि नोएडा (गौतमबुद्धनगर ) लोकसभा सीट पर अधिक से अधिक मतदान करने का रिकॉर्ड बनाया जा सके।

चलेगा जागरूकता अभियान

नोएडा लोकसभा सीट पर चुनाव का पूरा दारोमदार नोएडा (गौतमबुद्धनगर ) के जिला अधिकारी (DM) मनीष कुमार वर्मा के कंधों पर रहेगा। DM मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सबसे पहले मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा। DM मनीष कुमार वर्मा ही नोएडा में जिला निर्वाचन अधिकारी की भूमिका निभाएंगे उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कर मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने की पहल की जा रही है। इसी के तहत बृहस्पतिवार मुख्य विकास अधिकारी व नोडल अधिकारी (स्वीप) गौतमबुद्धनगर जनार्दन सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में स्वीप कार्यक्रम को जनपद में सफल बनाने के लिए बैठक की। संबंधित अधिकारियों के साथ मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से की गई वर्तमान तक की कार्रवाई की जानकारी ली गई।

बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डा. धर्मवीर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार, जिला मनोरंजनकर अधिकारी जेपी चंद, जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा आदि उपस्थित रहे। स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में जनपद के मतदाताओं को जागरूक बनाने के उद्देश्य से वृहद स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले में मतदाता को जागरूक बनाने के लिए विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म, वीडियो, होर्डिंग, बैनर, स्टीकर, आदि से व्यापक प्रचार प्रसार कर शत प्रतिशत मतदान को वृहद सुनिश्चित किया जाए। संस्थानों में शपथ, हस्ताक्षर अभियान व अभिभावकों के साथ बैठक कर युवा मतदाताओं को जागरूक किया जाए। Noida News

नोएडा शहर को कंकरीट से नहीं हरियाली से सजाने की गाथा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post