Tuesday, 21 May 2024

गुर्जर समाज के कलाकार कर रहे हैं कमाल, खूब हो रही है चर्चा

Noida News : नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा दिल्ली NCR में इन दिनों गुर्जर समाज से जुड़े हुए कलाकारों की खूब…

गुर्जर समाज के कलाकार कर रहे हैं कमाल, खूब हो रही है चर्चा

Noida News : नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा दिल्ली NCR में इन दिनों गुर्जर समाज से जुड़े हुए कलाकारों की खूब चर्चा हो रही है। गुर्जर समाज का नाम दुनिया भर में फैलाने वाले कलाकारों को अब एक साझा मंच भी मिल गया है। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में रहने वाले गुर्जर समाज के जागरूक युवक तथा युवतियों ने गुर्जर समाज के कलाकारों के लिए साझा मंच तैयार किया है। “गुज्जर डिलेमाज” नाम से तैयार एक प्लेटफार्म पर गुर्जर समाज के सभी कलाकार जुट रहे हैं।

जब एक साथ जुटे गुर्जर समाज के कलाकार

गुर्जर समाज के कलाकारों को नई पहचान देने तथा एक साझा मंच बनाने का अभियान तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। नोएडा में रहने वाली दीपिका भाटी इस अभियान का अभिन्न अंग है। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय दीपिका भाटी ने बताया कि गुजज़्र समाज के लेखक और लेखिकाओं को साथ लाने की रिवायत को आगे ले जाते हुए, गुजज़्र डिलेमाज़ के बैनर तले मंच के चौथे संस्करण का आयोजन दिल्ली स्थित जवाहर भवन में किया गया। रास थियेटर समूह के संस्थापक श्री गजराज नागर मुख्य अतिथि के रूप में इस आयोजन में उपस्थित रहे और उन्होंने बताया कि किसी भी समाज का थियेटर, कला-साहित्य से जुड़े रहने कितना आवश्यक है। मंच की आयोजक टीम के सदस्यों दीपिका भाटी, गगनदीप बिधुडी और बिंदू रॉमी गुजज़्र ने बताया कि कहानी,कविता,बीट बॉक्सिंग गीत -संगीत की महफ़िल के बीच गुजज़्र समाज को लेकर फैली भ्रांतियों को भी दूर करने पर विचार विमर्श हुआ। आयोजन में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश से आये मेहमानों ने भी शिरकत की। आयोजन में शामिल श्री बिट्टू कसाना जावली ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि ऐसे कार्यक्रम लगातार होते रहने चाहिये, डिज़ाइनर कल्लू कसाना जी ने वहाँ मौजूद लेखकों से गुजज़्री बोली और अपने आसपास के परिवेश के बारे में ज्यादा से ज्यादा रचनाएँ लिखने की भी अपील की।

इनकी उपस्थिति रही खास

आपको यह भी बता दें कि लगभग पाँच घंटे चले इस कार्यक्रम को रीयल एस्स्टेट कंपनी लक्ष्य इंफ्राटेक द्वारा प्रायोजित किया गया था। कार्यक्रम में मुख्य रूप से इश्तियाक़ देधड़ गुजज़्र, प्रशस्ति बैंसला, संकेत चंदीला, सचिन बिधूड़ी, राजीव विकल, हावेज तंवर, धर्मवीर गुजज़्र, पारूल सिंह नूर, मनीष पोसवाल, राहुल मनकस, प्रीति नागर, गरिमा डेढा, मोनिका पोसवाल, राजनीता भाटी, सुनील नागर, तनुज भाटी, पंकज कसाना, बसंत डेढा, डॉ मनीष पंवार, अविनाश भाटी, प्रतीक पंवार जितेंद्र नागर, डॉ प्रतिष्ठा भाटी, मानवेंद्र मोतला, अंकुश,सौरव भडाना, प्रियंका कसाना, प्रशस्ति भाटी एवं अन्य कलाकार शिरकत की। इस कार्यक्रम में दी गई कलाकारों की प्रस्तुति को आप इस वीडियो में एक बानगी (उदाहरण) के तौर पर देख सकते हैं। Noida News

आज फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, 82 करोड की जमीन करवाई मुक्त

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post