Monday, 20 May 2024

डूब क्षेत्र में फिर गरजा बाबा का बुल्डोजर

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में नोएडा प्राधिकरण द्वारा कब्जा प्राप्त भूमि पर भूमाफियाओं के कब्जे को हटाने…

डूब क्षेत्र में फिर गरजा बाबा का बुल्डोजर

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में नोएडा प्राधिकरण द्वारा कब्जा प्राप्त भूमि पर भूमाफियाओं के कब्जे को हटाने के लिए इन दिनों बड़े स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। नोएडा शहर में हर रोज बाबा का बुल्डोजर भू-माफियाओं द्वारा किए गए कब्जे को तोडक़र करोड़ों रूपये की जमीन को कब्जा मुक्त करा रहा है।

Noida News

नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल-10 के सेक्टर-159 मेन रोड टाटा कंपनी के सामने प्राधिकरण की जमीन पर बांस-बल्ली एवं झुग्गी बनाकर कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। प्राधिकरण ने यहां से लगभग दो हजार वर्गमीटर की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया। इसकी बाजार में कीमत लगभग 4 करोड़ रूपये आंकी गई है।

इसके साथ ही वर्क सर्किल-6 में भी भू-माफियाओं के द्वारा हिंडन पुश्ता के डूब क्षेत्र में बनी कालोनियों में आवागमन के लिए मिट्टी का भराव कर रास्ता बनाया जा रहा था। प्राधिकरण ने लगभग 1 हजार वर्गमीटर पर मिट्टी का भराव कर बनाए गए रास्ते को हटवा दिया। इस भूमि की कीमत लगभग 5 करोड़ रूपये आंकी गयी है। प्राधिकरण ने दो स्थानों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत लगभग 9 करोड रूपये की तीन हजार वर्ग मीटर भूमि को भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है।

एसीएस ने किया जेवर एयरपोर्ट का दौरा, अफसरों को दिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post