Sunday, 19 May 2024

नोएडा में दनादन चल रहा है ‘बाबा का बुल्डोजर’, कबाड का अड्डा तोड़ा

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में ‘बाबा का बुल्डोजर’ दनादन चल रहा है। नोएडा में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पहली…

नोएडा में दनादन चल रहा है ‘बाबा का बुल्डोजर’, कबाड का अड्डा तोड़ा

Noida News : नोएडा (गौतमबुद्धनगर) में ‘बाबा का बुल्डोजर’ दनादन चल रहा है। नोएडा में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पहली बार बड़े स्तर पर कार्रवाई कर प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रुप से बनाए गए निर्माण को तोड़ा जा रहा है। बुधवार सुबह जहां नोएडा प्राधिकरण के दस्ते ने सेक्टर- 75 के गोल्फ एवेन्यू सोसाइटी के सामने अवैध रूप से बनाई गई 55 दुकानों को तोड़ दिया। वहीं बुधवार दोपहर को ‘बाबा का बुल्डोजर’ नोएडा के सेक्टर – 43 पहुंचा और यहां कबाड़ियों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को तोड़ डाला।

Noida News

सेक्टर -43 में चला ‘बाबा का बुल्डोजर’

नोएडा में प्राधिकरण के दस्ते ने सेक्टर-43 के ब्लॉक- B में बड़े स्तर पर किए गए अतिक्रमण को हटाया। नोएडा के सेक्टर- 43 के ग्राम सदरपुर में खसरा संख्या-32 पर लगभग 4700 स्क्वायर मीटर भूमि पर कबाड़ियों द्वारा कब्जा किया हुआ था। इस भूखंड पर कबाड़ का धंधा करने वाले लोगों ने टीन शेड बनाया हुआ था तथा भारी मात्रा में कबाड़ का सामान भी रखा हुआ था। ‘बाबा का बुल्डोजर’ ने महज कुछ घंटों के अंदर ही कबाड के अड्डे को मिट्टी मे मिला दिया। इस कार्रवाई को दौरान भू-माफियाओं के कब्जे से लगभग 28.70 करोड़ रूपए की भूमि को मुक्त कराया गया है। नोएडा प्राधिकरण इन दिनों बड़े स्तर पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। बुधवार सुबह ही सेक्टर- 75 में 55 दुकानों को ध्वस्त किया गया था। प्राधिकरण की टीम रोजाना अवैध निर्माण को गिराने का काम कर रही है।

नोएडा में 55 दुकानों तोड़ा

नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को सेक्टर 75 स्थित गोल्फ एवेन्यू सोसायटी के सामने अवैध रूप से काबिज 55 दुकानों को ध्वस्त कर दिया। इस कार्रवाई के बाद नोएडा शहर के दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। मंगलवार को यहां कई दुकानों में भीषण आग लग गई थी तथा गैस के सिलेंडर फट गए थे, जिसके कारण लाखों रुपए की क्षति हुई थी। इस हादसे के बाद से स्थानीय लोगों ने नोएडा प्राधिकरण में शिकायत की थी कि यहां पर काबिज अवैध दुकानों को ध्वस्त किया जाए। इस शिकायत के बाद आज नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल-6 की टीम भारी पुलिस बल के साथ यहां पहुंची तथा जेसीबी के जरिए यहां पर बनी 55 दुकानों को ध्वस्त कर दिया। यह सभी दुकानें अतिक्रमण करके बनाई गई थी। जिसके कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानी होती थी। दुकानदारों ने प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करके टीन शेड लगाकर दुकानें स्थापित कर ली थीं।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा नोएडा में जहां-जहां इस तरह के अवैध अतिक्रमण करके दुकान बनाई गई है सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ध्वस्तीकरण कार्यवाही के दौरान कुछ स्थानीय दुकानदारों ने इसका विरोध भी किया लेकिन भारी पुलिस बल के आगे उनकी नहीं चली।

अवैध दुकानों पर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, कई दुकानें की ध्वस्त

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post