Tuesday, 21 May 2024

नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कोच रेस्तरां का हुआ शुभारंभ

Noida News : नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) के एक्वा लाइन पर…

नोएडा वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कोच रेस्तरां का हुआ शुभारंभ

Noida News : नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) के एक्वा लाइन पर मंगलवार शाम को पहला मेट्रो कोच रेस्तरां का शुभारंभ किया जा रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए एनएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आज शाम को करीब 7.30 बजे सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन पर इस मेट्रो कोच रेस्तरां का शुभारंभ किया जाएगा। एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक तथा नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डा. लोकेश एम इस रेस्तरां का उदघाटन करेंगे।

NMRC को देना होगा किराया

इस रेस्तरां का संचालन सिटी सुपर मार्ट कंपनी करेगी। इसके लिए कंपनी को हर माह एनएमआरसी को किराया देना होगा। सिटी सुपर मार्ट को रेस्तरां का संचालन करने के लिए कुल 100 वर्गमीटर का नोएडा मेट्रो कोच दिया गया है। जबकि बाहर 200 वर्गमीटर जगह दी गई है। कंपनी को यहां पर लैंडस्कैप भी विकसित करना हेागा। इस रेस्तरां में 50 लोग एक साथ बैठकर खाने का लुत्फ उठा सकेंगे।

Noida News

कंपनी ने बार का भी लिया लाइसेंस

नोएडा में बने इस रेस्तरां की खासियत यह है कि यहां बार की भी अनुमति प्राप्त है। इसलिए किसी बर्थ-डे पार्टी या किसी अन्य समारोह की यहां छोटी-मोटी पार्टी भी की जा सकती है। कंपनी ने विधिवत बार का लाइसेंस भी लिया है। इस बारे में नोएडा के एनएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि रेस्तरां के लिए सिटी सुपरमार्ट के साथ 9 वर्ष का अनुबंध हुआ है। हर दो वर्ष में कंपनी को लाइसेंस का नवीनीकरण करना होगा। इस मेट्रो कोच रेस्तरां में मेट्रो की तरह समय-समय पर उदघोषणा भी सुनी जा सकेगी। हालांकि यह उदघोषणा खाने-पीने को लेकर होगी।एनएमआरसी के अधिकारियों को ऐसे प्रयोगों के जरिए राजस्व में वृद्धि की पूरी उम्मीद है।

Noida News

गुर्जर समाज के कलाकार कर रहे हैं कमाल, खूब हो रही है चर्चा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post