Thursday, 2 May 2024

एक्वा लाइन मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, घर से करें टिकट बुक

Noida News : नोएडा मेट्रो (एक्वा लाइन) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर आई है। खबर…

एक्वा लाइन मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, घर से करें टिकट बुक

Noida News : नोएडा मेट्रो (एक्वा लाइन) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर आई है। खबर यह है कि नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को अब लाइन में लगकर टिकट नहीं लेना पड़ेगा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने एक्वा लाइन से यात्रा करने के लिए घर बैठे एप से टिकट की बुकिंग करने की सुविधा उपलब्ध करा दी है। एनएमआरसी प्रबंधन के मुताबिक बुक टिकट अधिकतम पूरे दिन के लिए मान्य रहेगा।

Noida News

एनएमआरसी की इस पहल से नोएडा मेट्रों में सफर करने वाले यात्रियों का समय भी बचेगा और यात्रा भी सहूलियतों से भरी होगी। इसके लिए यात्रियों को इसके लिए एनएमआरसी का एप डाउनलोड करना होगा। एप पर यात्री अपनी सहूलियत के हिसाब से टिकट बुक करा सकेंगे। इस एप की खास बात यह कि एप पर की गई बुकिंग आधे घंटे से लेकर पूरे दिन तक के लिए मान्य रह सकती है। यात्री अपनी सुविधा और यात्रा के समय के अनुसार  एप के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुकिंग करा सकेंगे।

एमडी लोकेश एम ने दी ये जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए एनएमआरसी के एमडी लोकेश एम के मुताबिक यात्री एप के माध्यम से घर बैठे टिकट बुक करते हुए समय से मेट्रो पहुंचकर अपने गंतव्य तक जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि एनएमआरसी की ओर से यात्रियों को दूसरी अन्य सुविधाएं दिलाने के प्रयास जारी हैं। साथ ही राजस्व बढ़ाने के लिए वाणिज्यिक गतिविधियों पर भी ध्यान दिया जा रहा है। जल्द ही मेट्रो स्टेशनों पर किराये पर देने के लिए कियोस्क आदि बनाए जाएंगे।

शासन को भेजी गई ग्रेनो वेस्ट मेट्रो की डीपीआर

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर की संशोधित डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) को उत्तर प्रदेश शासन को भेज दी है। अब उत्तर प्रदेश शासन इस पर मंथन कर मंजूरी के बाद केंद्र सरकार को भेजेगी। उत्तर प्रदेश सरकार अगर चाहे तो इस पर आपत्ति भी लगा सकती है और एनएमआरसी को संशोधनों के लिए भेज सकती है। डीपीआर में करीब 17 किमी लंबे कॉरिडोर के निर्माण में करीब 2900 करोड़ की लागत का अनुमान लगाया है। इस कॉरिडोर में 11 स्टेशन होंगे। इस निर्माण के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट समेत नोएडा और गाजियाबाद के लाखों लोगों को इस कॉरिडोर का फायदा होगा।

ग्रेटर नोएडा में मनमानी करने वाला ठेकेदार नपा, कुछ और भी रडार पर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post